BNMU: छात्र राजद ने मुख्य द्वार पर तालाबंदी कर विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ की नारेबाजी

सोमवार को छात्र राजद विश्वविद्यालय इकाई द्वारा विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार पर तालाबंदी कर विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की. मुख्य द्वार बंद रहने के कारण बी.एन. मंडल विश्वविद्यालय के कुलपति को मुख्य द्वार से वापस लौटना पड़ा. 

कार्यक्रम का नेतृत्व कर रहे छात्र राजद विश्वविद्यालय अध्यक्ष अजय राज उर्फ किशोर यादव ने आरोप लगाते हुए कहा कि विश्वविद्यालय द्वारा छात्र कोटे से सीनेट सदस्य बनाए गए छात्र पर 420 का मुकदमा दर्ज होना चाहिए क्योंकि आरोपी छात्र भारत सरकार के खेल मंत्रालय द्वारा संचालित नेहरू युवा केन्द्र संगठन में मधेपुरा का वर्तमान युवा स्वंयसेवक है. युवा स्वंयसेवक बनने के लिए कोर्ट द्वारा एक शपथ पत्र दिया जाता है, जिसमें ये शपथ लेना होता है कि वो वर्तमान में किसी भी महाविद्यालय का छात्र नहीं है.

इधर आरोपी छात्र सीनेट सदस्य बने रहने के लिए ये भी दावा कर रहा है कि विश्वविद्यालय के वाणिज्य विभाग से स्नातकोत्तर का अव्वल छात्र हूँ. मेरा अधिकार है सीनेट सदस्य बने रहना. विश्वविद्यालय प्रशासन मुझे राजनैतिक दबाव में हटा दिया. उक्त छात्र कुलपति पर भी बहुत तरह का लांछन लगा रहा है. आरोपी छात्र पर या तो नेहरू युवा केन्द्र 420 का मुकदमा करते हुए पैसा रिकवर करे या विश्वविद्यालय प्रशासन उसकी डिग्री अवैध घोषित करते हुए 420 का मुकदमा दर्ज करे.

BNMU: छात्र राजद ने मुख्य द्वार पर तालाबंदी कर विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ की नारेबाजी BNMU: छात्र राजद ने मुख्य द्वार पर तालाबंदी कर विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ की नारेबाजी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 17, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.