दु:खद: छठ पर्व के दौरान 5 वर्षीय बालक की पानी में डूबने से मौत

मधेपुरा जिले के बिहारीगंज थाना क्षेत्र के सरौनीकला पंचायत में छठ पर्व के दौरान 5 वर्षीय बालक की पानी में डूबने से मौत हो गयी, घटना रविवार की संध्या 5 बजे के आसपास अर्जुन टोला लोहा पुल के पास नदी में घटित हुआ.

5 वर्षीय दिव्यांशु अपने नाना के घर मुंडन कराने सरौनी वार्ड 14 पहुंचा था. उसके नाना शंकर राय तथा राजनीतिक राय ने बताया कि संध्या कालीन अर्घ्य के दौरान उसकी मां रीता देवी उसे खड़ा कर अर्घ्य देने गयी. इसी बीच बालक हादसे का शिकार हो गया. रात्रि में उसे काफी खोजा गया लेकिन पता नहीं चला. बाद में दूसरे दिन सोमवार को एनडीआरएफ की टीम तथा स्थानीय ग्रामीण एवं भवानीपुर से आए ग्रामीणों के सहयोग से उसे ढूंढ निकाला गया. उसका शव वार्ड 14 भित्ता टोला व मुस्लिम टोला के नजदीक सोमवार को 12 बजे दिन में मिला. लाश को पोस्टमार्टम के पश्चात उसके परिजनों को सौंप दिया गया. 

मृतक दिव्यांशु अपने घर भवानीपुर प्रखंड के कदवा वासा जिला पूर्णिया निवासी था, जो अपने नाना के घर अर्जुन टोला सरौनी आया हुआ था. सोमवार को प्रातः कालीन अर्घ्य के दौरान उसका मुंडन होना था लेकिन इसी बीच वह हादसे का शिकार हो गया. घटना के बाद से परिजनों में कोहराम मच गया है. मृतक के बड़े पापा किशनगंज में एसडीएम के पद पर कार्यरत हैं.

(रिपोर्ट: रानी देवी/ मधेपुरा टाइम्स)

दु:खद: छठ पर्व के दौरान 5 वर्षीय बालक की पानी में डूबने से मौत दु:खद: छठ पर्व के दौरान 5 वर्षीय बालक की पानी में डूबने से मौत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 31, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.