संदेहास्पद स्थिति में अधेड़ की मौत

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत रजनी पंचायत के वार्ड नंबर 15 में घनश्याम दास की संदिग्ध अवस्था में मंगलवार को मौत हो गई. परिजनों के द्वारा बताया जा रहा है कि अत्यधिक शराब सेवन करने की वजह से उनकी मौत हुई है. वहीं ग्रामीणों का आरोप है कि देर संध्या पुलिस को लगातार सूचना दी गई. किंतु पुलिस बुधवार दोपहर के 12:00 बजे पहुंची और मुश्किल से 10 मिनट वहां रुकी उसके बाद चली गई. 

स्थानीय लोगों ने बताया कि घनश्याम दास अत्यधिक शराब का सेवन करता था. इस बात को लेकर पति-पत्नी में हमेशा अनबन रहती थी. वहीं उनके 10 वर्षीय पुत्र सतनाम कुमार ने बताया कि परसों देर शाम को अत्यधिक शराब पीकर मचान पर लेटा हुआ था. अचानक मूर्छित होकर नीचे गिर गया. उसके बाद स्थानीय लोगों की मदद से उन्हें पुनः मचान पर लिटाया गया और पानी का छींटा देकर उन्हें होश में लाया गया. जिसके बाद मंगलवार रात को करीब 8:00 बजे उनका निधन हो गया. शराबबंदी के बावजूद जहरीली शराब पीने से हुई मौत को पुलिस प्रशासन और स्थानीय जनप्रतिनिधियों के द्वारा मामले को हार्ट अटैक बताया जा रहा है.

वहीं अब पति की मौत के बाद सनी देवी ने बताया कि मेरे पति घनश्याम दास प्रतिदिन दारू पीते थे. कल शाम घर लौटते वक्त लड़खड़ा कर रास्ते में गिर गए थे. वहां से उठाकर उन्हें फिर मचान पर लाया गया था. मचान पर भी बेहोशी की हालत में थे और उसी हालत में उसकी मौत हो गई.

मुरलीगंज थाने से पुलिस पदाधिकारी प्रेमचंद पासवान ने पहुंचकर मामले की जांच की और बताया कि ग्रामीणों के अनुसार हार्ट अटैक से इनकी मौत हुई है. वहीं उन्होंने बताया कि यह मामला मुरलीगंज क्षेत्र का नहीं है, यह बिहारीगंज क्षेत्र में पड़ता है. जबकि मुखिया प्रतिनिधि ने जानकारी देते हुए बताया कि यह मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत रजनी पंचायत के वार्ड नंबर 15 का निवासी है.

आनन-फानन में स्थानीय ग्रामीणों के सहयोग से शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया.

गौरतलब हो कि पुलिस द्वारा घटनास्थल पर पहुंचकर मामले में पोस्टमार्टम नहीं कराया गया. वहीं स्थानीय लोगों ने कहा कि जब तक पोस्टमार्टम नहीं कराया जाएगा तब तक मौत की वजह का खुलासा नहीं हो पाएगा. पोस्टमार्टम मामले में जनप्रतिनिधियों और प्रशासन की उदासीनता स्पष्ट देखी गई.

संदेहास्पद स्थिति में अधेड़ की मौत संदेहास्पद स्थिति में अधेड़ की मौत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 13, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.