मुरलीगंज के बी.एल. हाई स्कूल व के. पी. कॉलेज में शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर का अभिनन्दन कार्यक्रम

मुरलीगंज के बी.एल. स्कूल के ऐतिहासिक मैदान में आज बिहार के शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर यादव का अभिनंदन समारोह कार्यकर्ताओं द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित किया गया.

मुरलीगंज के ऐतिहासिक मैदान में आज शाम 4:00 बजे बिहार के शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर यादव के अभिनंदन समारोह का आयोजन किया गया. बिहार के शिक्षा मंत्री का स्वागत बी.एल. स्कूल के एनसीसी के छात्रों छात्राओं ने गार्ड ऑफ ऑनर प्रदान कर दिया. वहीं स्काउट एंड गाइड के छात्रों ने स्वागत कर मंच तक लाने का काम किया.

मंच पर मंचासीन राजद एवं जदयू के कार्यकर्ताओं ने फूल माला, अंग वस्त्र प्रदान कर शिक्षा मंत्री का भव्य स्वागत किया, विभिन्न वक्ताओं ने शिक्षा मंत्री के आगमन के उपरांत अपने अपने विचार प्रस्तुत किए. वहीं प्रदेश महासचिव देव किशोर यादव ने कहा कि कोसी के लाल प्रो. चंद्रशेखर यादव इस क्षेत्र में शिक्षा को एक नई दिशा देने का काम करेंगे. जिससे यहां के छात्र-छात्राओं का भविष्य उज्जवल हो सकेगा.

राजद महासचिव महिला प्रकोष्ठ की रागिनी रानी ने कहा कि अभी कुछ दिनों में अमित शाह का प्रोग्राम किशनगंज सीमांचल में है. पिछले दिनों भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान भारत की जीत के बाद अमिता शाह के बेटे ने हमारे राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे को लेने से इनकार किया था. उसने तिरंगे का अपमान किया है और हमारी आप लोगों से विनती है की 2024 में इस अपमान का बदला हम सभी बीजेपी से लेंगे.

मंचासीन प्रमोद प्रभाकर ने अपनी बातों को रखते हुए कहा कि शिक्षा ही नहीं, वर्षों से चल रही मुरलीगंज को अनुमंडल बनाने की मांग तथा बीएल हाई स्कूल में वर्षों से जर्जर पड़े छात्रावास के साथ-साथ प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था में एक नए आयाम को जोड़ेंगे.

राजद सचिव मनोज यादव ने अभिनंदन समारोह में उपस्थित लोगों से अनुरोध किया कि 2024 में जो हमारी मांग है हमारे यहां गठबंधन की सरकार से प्रधानमंत्री देने का काम प्रदेश की जनता करेगी लालू और नीतीश जी के नेतृत्व में हम केंद्र में भी अपनी सरकार बनाएंगे.

वहीं जिला अध्यक्ष युवा राजद अध्यक्षा अनिता कुमारी ने कहा कि हम शिक्षा मंत्री से मांग करते हैं कि वे शिक्षा के सुधार के लिए सदा प्रयासरत रहें. शिक्षक एवं शिक्षिकाओं से भी कहना चाहते हैं कि अगर समय पर स्कूल आएंगे और शिक्षा के विकास में अपना सहयोग देंगे तो प्रदेश में शैक्षणिक विकास अवश्य होगा. वहीं शिक्षक के नियोजन के 7वें चरण को लेकर युवाओं ने हाथों में तख्ती लेकर शिक्षा मंत्री से अपनी मांग रखी.

बिहार सरकार के शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर यादव ने कहा कि शिक्षा में जागृति पैदा करने के लिए लड़की के लिए साइकिल योजना, बच्चों के लिए पोशाक योजना, छात्रों के लिए छात्रवृत्ति योजना, जिससे शिक्षा के प्रति लोगों का आकर्षण हो, जिससे लोगों के शैक्षणिक स्तर में जब विकास होगा तब यह राज्य और देश तरक्की करेगा. मधेपुरा के लोगों की जो आशा है हमसे हम उसपर खड़े उतरने का प्रयास करेंगे. जनता मुझे जीत दिलाकर मंत्री बनाई है, हम मधेपुरा की जनता के ऐसे कर्ज को सात जन्म तक चुका नहीं पाएंगे.

हमारे नेता लालू यादव और हमारे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद द्वारा प्रदेश में शैक्षणिक विकास के लिए बहुत पहले से प्रयास किया गया है. लालू यादव ने कहा था कि ये भैंस चराने वालों, घोंघा बेचने वालों आप अपने बच्चों को शिक्षा के लिए स्कूल भेजो, जब तक शैक्षणिक विकास नहीं होगा देश का विकास, गांव का विकास, शहर का विकास, राज्य का विकास नहीं होगा.

मौके पर देवकिशोर यादव प्रदेश महासचिव, मनोज यादव प्रदेश सचिव, मोहम्मद इरफान आलम प्रखंड अध्यक्ष, रूद्र नारायण यादव पूर्व प्रखंड अध्यक्ष, आभास चंद्र असीम, सुशील कुमार, विजय यादव, राजेश रतन मुन्ना, प्रमोद शर्मा, उमेश यादव, बबलू रजक, अवधेश कुमार यादव, अनिता कुमारी युवा राजद जिलाध्यक्ष, रिंकी कुमारी, राजेश कुमार, राजीव कुमार यादव, रूपेश कुमार गुलटेन, गोसाई ठाकुर , रामकृष्ण मंडल, विकास झा, मिथिलेश कुमार, संजय भगत, नवीन सिंह, बेचो सिंह, रामचंद्र विश्वास, विनोद ऋषिदेव, प्रमोद प्रभाकर, प्रमोद कुमार पप्पू, गोपाल यादव, नरेश यादव, अवधेश यादव, रंजन कुमार यादव, मनोज यादव कोल्हायपट्टी आदि आज के अभिनंदन कार्यक्रम में मौजूद थे.

--------------------------

के. पी. महाविद्यालय, मुरलीगंज, मधेपुरा में शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर का स्वागत

बीएनएमयू, मधेपुरा की अंगीभूत इकाई कमलेश्वरी प्रसाद महाविद्यालय, मुरलीगंज, मधेपुरा में शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर का स्वागत किया गया 

इस अवसर पर प्रधानाचार्य डॉ. जवाहर पासवान ने कहा कि लंबे समय बाद मधेपुरा की धरती से जुड़े नेता को शिक्षा मंत्री की जिम्मेदारी मिली है. पहली बार मधेपुरा के नेता को शिक्षा मंत्री का पद मिला है. इसके लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव विशेष रूप से साधुवाद के पात्र हैं.  

उन्होंने कहा कि प्रोफेसर चंद्रशेखर सामाजिक सरोकारों से जुड़े एक शिक्षाविद् हैं और वे हमेशा बिहार की शिक्षा के उन्नयन हेतु प्रयासरत रहे हैं. उनसे पूरे बिहार और विशेषकर के.पी. महाविद्यालय को काफी उम्मीदें हैं.

वहीं शिक्षा मंत्री ने कहा कि वे बिहार में शिक्षा के समग्र विकास हेतु प्रतिबद्ध हैं. महाविद्यालय की ओर से जो भी प्रस्ताव आएगा, उस पर गंभीरतापूर्वक विचार किया जाएगा.

इसके पूर्व महाविद्यालय परिसर में पहुंचते ही एनसीसी कैडेट्स ने शिक्षा मंत्री की अगुवानी की. मंत्री ने महाविद्यालय के संस्थापक कमलेश्वरी प्रसाद की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. प्रधानाचार्य डॉ. जवाहर पासवान ने अपने कक्ष में शिक्षा मंत्री का अंगवस्त्रम् एवं पुष्पगुच्छ भेंट कर सम्मानित किया. नव नियुक्त असिस्टेंट प्रोफेसर के प्रतिनिधि मंडल ने भी उनसे मिलकर अपनी मांगों से अवगत कराया.

इस अवसर पर उप कुलसचिव स्थापना डॉ. सुधांशु शेखर, एनएसएस पदाधिकारी डॉ. अमरेंद्र कुमार, एनएमओपीएस के अध्यक्ष सुशांत कुमार सिंह, सहायक कुलसचिव डॉ. सज्जाद अख्तर, डॉ. शिवा शर्मा, डॉ. चंद्रशेखर आजाद, डॉ. रवीन्द्र कुमार, महेंद्र मंडल, प्रतीक कुमार, डॉ. विजय पटेल, डॉ. दीपक कुमार, डॉ. राघवेंद्र कुमार, डॉ. अमित रंजन, शालू पंसारी, रितु रत्नम, डॉ. एम एस रहमान बाबुल, डॉ. कमल पंकज, डॉ. नजराना, नीरज कुमार निराला, देवाशीष देव, महेश राम, राजेश आदि उपस्थित थे. 

मुरलीगंज के बी.एल. हाई स्कूल व के. पी. कॉलेज में शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर का अभिनन्दन कार्यक्रम मुरलीगंज के बी.एल. हाई स्कूल व के. पी. कॉलेज में शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर का अभिनन्दन कार्यक्रम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 09, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.