पटसन का बोझा लेकर जाते समय 11 वर्षीय बालक के सायकिल से नहर में गिरने से हुई मौत

पटसन का बोझा साइकिल पर लेकर जाने के क्रम में 11 वर्षीय बालक गिरा जेबीसी नहर में, पुल पर चढ़ने के दौरान असंतुलित होकर नहर में गिरने से हुई मौत.

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत हरिपुर कला पंचायत के वार्ड नंबर 9 निवासी दिनेश मंडल के 11 वर्षीय पुत्र राजीव कुमार की शुक्रवार शाम 6:00 बजे साईकिल पर पटसन का बोझा लेकर जाने के क्रम में तिनकोनमा के समीप जेबीसी नहर के साईफन में गिर जाने से मौत हो गई. हरिपुरकला पंचायत के पूर्व समिति प्रमोद कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि शुक्रवार दोपहर के करीब 2:30 बजे हरिपुरकला पंचायत के वार्ड नंबर 6 निवासी दिनेश मंडल के 11 वर्षीय पुत्र राजीव कुमार साईकिल पर पटसन का बोझा लाद कर तिनकोनमा के समीप जेबीसी नहर का साईफन (लोहे का पुल) पार कर रहा था. पटसन का बोझा लोहे के पुल में फंस गया जिससे साईकिल अनियंत्रित होकर पुलिया के रॉड में लटक गया और बालक नहर के गहरे पानी में गिर गया. 

वहीं जब शाम 7:00 बजे तक जब राजीव वापस घर नहीं लौटा तो परिजनों ने खोजबीन करना शुरू कर दिया तो राजीव का साइकिल पुलिया में लटका हुआ पाया. ग्रामीणों की मदद से गहरे पानी में उतर कर बालक को ढूंढने का भरपूर प्रयास किया गया लेकिन जब उसका पता नहीं चला तो इसकी सूचना अंचलाधिकारी मुकेश कुमार सिंह को दी गई. अंचलाधिकारी के द्वारा एसडीआरआफ टीम को शनिवार की सुबह करीब आठ बजे गोताखोरों की टीम ने बालक के शव को पानी से बाहर निकाल दिया. बाहर निकालने के बाद मौके पर मौजूद पुलिस पदाधिकारी धनेश्वर मंडल ने शव को अपने कब्जे में लेकर पंचनामा के उपरांत शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. 

सीओ मुकेश कुमार सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ जाने के बाद मुआवजे कि राशि के लिए प्रक्रिया की जाएगी.

पटसन का बोझा लेकर जाते समय 11 वर्षीय बालक के सायकिल से नहर में गिरने से हुई मौत पटसन का बोझा लेकर जाते समय 11 वर्षीय बालक के सायकिल से नहर में गिरने से हुई मौत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 10, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.