पूर्व प्राचार्य पर गबन के आरोप की जाँच में देरी समेत कई मांगों को लेकर जन अधिकार छात्र परिषद का धरना

 मधेपुरा जिला मुख्यालय स्थित ठाकुर प्रसाद महाविद्यालय के पूर्व प्राचार्य के द्वारा महाविद्यालय में करोड़ों के गबन के आरोप में विश्वविद्यालय द्वारा बनी जांच कमिटी के एक माह से अधिक बीत जाने के बावजूद भी कोई कार्रवाई नहीं होने, विश्वविद्यालय परिसर में अवस्थित गर्ल्स हॉस्टल अविलंब चालू करने और वि.वि. के नये-पुराने परिसर में शुद्व पेयजल की व्यवस्था सहित अन्य मांगों को लेकर आज जन अधिकार छात्र परिषद के द्वारा बीएनएमयू मुख्य द्वार का घेराबंदी करके धरना और वि.वि. प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई.

आक्रोशित कार्यकर्ताओ ने सुबह 11 बजे ही वि.वि. अध्यक्ष तविष मेहर और प्रदेश महासचिव अमन कुमार रितेश के नेतृव में जमकर नारेबाजी की. छात्र जिला अध्यक्ष रौशन कुमार बिट्टू और सेंट्रल कौंसिल मेम्बर राजू कुमार मन्नू ने कहा कि टीपी कॉलेज के पूर्व प्रचार्य के द्वारा लूट-खसोट कर करोड़ो की उगाही किया गया. छात्र जाप पिछले एक वर्ष से आन्दोलन कर रही है लेकिन वि.वि. प्रशासन कुम्भकर्णी निंद्रा में सोई है, कोई कार्रवाई करने की जगह संरक्षण दे रही है.

मौके पर नगर अध्यक्ष सामन्त यादव, कार्यकरिणी वि.वि. अध्यक्ष पिंटू यादव और सहरसा अध्यक्ष शंकर मंडल ने कहा कि लगभग दो माह बीत जाने के बाद भी जांच कमिटी की कोई भी रिपोर्ट अभी तक सार्वजनिक नहीं की गई और विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा टीपी कॉलेज के आरोपी प्राचार्य पर कोई कार्रवाई नहीं की गई, जिससे साफ तौर पर इस मामले में विश्विद्यालय प्रशासन के मिलीभगत को दर्शाता है. मौके पर प्रधानमहासचिव अजय सिंह यादव, वि.वि. उपाध्यक्ष सुशील कुमार और महासचिव मो. सलाम ने कहा कि 09 अरब का वार्षिक बजट पास करने वाले बीएनएमयू में 30 वर्षों बाद भी छात्र शुद्ध पानी के लिए तरसते हैं. इससे बड़ा दुर्भाग्य और क्या होगा. 

वहीं प्रदेश उपाध्यक्ष मिथुन यादव, सचिव ई. अनुज आर्या और छात्र नेता प्रवीण यदुवंशी ने कहा कि जब तक हमलोगों की मांगों को पूरी नहीं की जाती तब तक जन अधिकार छात्र परिषद हटेगी नहीं और अनिश्चिकालीन धरना पर बैठी रहेगी. मौके पर मो. इरफान, छात्र नेता राजा कुमार, आंनद शंकर, विकाश यादव, राहुल राय, अनुज रॉकी, जेपी यादव, सोनू कुमार, मो. गुलजार, अरशद वारसी, छात्र संघ महासचिव रौशन आर्या, अजय कुमार, मिथुन किंग, अमित कुमार, मनीष समेत दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद रहे.

पूर्व प्राचार्य पर गबन के आरोप की जाँच में देरी समेत कई मांगों को लेकर जन अधिकार छात्र परिषद का धरना पूर्व प्राचार्य पर गबन के आरोप की जाँच में देरी समेत कई मांगों को लेकर जन अधिकार छात्र परिषद का धरना Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 29, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.