बिहार के शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर से मिले आइसा कार्यकर्ता, सौंपा मांग पत्र

छात्रहितों के विभिन्न मुद्दों को लेकर ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (आइसा) के एक प्रतिनिधिमंडल ने बीएनएमयू आइसा विश्वविद्यालय अध्यक्ष अरमान अली के नेतृत्व में बिहार सरकार के माननीय शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर से मिलकर वार्ता की एवं 6 सूत्री मांग पत्र सौंपा. जिसमें 7वें चरण के अभ्यर्थियों की नियुक्ति जल्द किया जाए और बीटेट का आयोजन भी जल्द कराया जाए. बीएनएमयू को केंद्रीय विश्वविद्यालय (सेंट्रल यूनिवर्सिटी) बनाया जाए. बीएनएमयू में तृतीय एवं चतुर्थ वर्गीय कर्मचारियों की बहाली जल्द की जाए. प्रत्येक जिला में एक सरकारी पुस्तकालय स्थापित किया जाए. बीएनएमयू में अंबेडकर विचार एवं समाज कार्य विषय, एमसीए, एलएलएम, संगीत एवं नाट्य शास्त्र की पढ़ाई जल्द शुरू किया जाए. बिहार में नई शिक्षा नीति के खिलाफ विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पास कर केंद्र सरकार को भेजा जाए. 

आइसा विश्वविद्यालय अध्यक्ष अरमान अली ने कहा कि बीएनएमयू में एमसीए, एलएलएम, संगीत एवं नाट्य शास्त्र की पढ़ाई नहीं होने से यहां के अधिकतर छात्रों को दिल्ली एवं दूसरे राज्यों में पढ़ाई के लिए जाना पड़ता है, जो काफी चिंतनीय है. साथ ही बीएनएमयू में तृतीय एवं चतुर्थ वर्गीय कर्मचारियों की कम संख्या होने के कारण विश्वविद्यालय के दैनिक कार्यों में गतिशीलता नहीं बढ़ रही है. साथ ही अरमान अली ने कहा कि बीएनएमयू को सेंट्रल यूनिवर्सिटी का दर्जा दिया जाए एवं देश में लाए गए नई शिक्षा नीति जो शिक्षा व्यवस्था के क्षेत्र में पूरी तरह से निजीकरण है एवं इसमें बहुत ही खामियां है जो काफी निंदनीय है. 

मौके पर आइसा जिला संयोजक पावेल कुमार, राज किशोर कुमार, अभिमन्यु कुमार, रमेश राम, सनोज कुमार, आशीष राज, श्याम कुमार, संगम कुमार आदि मौजूद थे.

बिहार के शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर से मिले आइसा कार्यकर्ता, सौंपा मांग पत्र बिहार के शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर से मिले आइसा कार्यकर्ता, सौंपा मांग पत्र Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 29, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.