अद्भुत रहा अमृत महोत्सव पर जीनियस टीचिंग पॉइन्ट में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन

मधेपुरा जिला मुख्यालय स्थित जीनियस टीचिंग पॉइन्ट में 76वे स्वतंत्रता दिवस काफी धूमधाम से मनाया गया। सवर्प्रथम कोचिंग के संचालक नवीन कुमार ने झंडात्तोलन किया। सांस्कृतिक कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत स्वागत गान से अनुप्रिया भारती ने किया। फिर छात्रा प्राची व तनीषा ने राष्ट्रीय गीत का शमा इस प्रकार बँधा कि दर्शक झूम उठे । छात्र सोनू ने भाषण के दौरान इतिहास के पुराने पन्ने को पलटे हुए वतर्मान के समस्याओं से रूबरू कराकर हरेक नागरिक को अपने कर्तव्य निभाने का बोध कराया। छात्र हरिओम के स्वरचित चुटकुले पर दर्शक खूब ठहाके लगाए। छात्र रिकेश ग्रुप ने नाटक के द्वारा वोट के महत्व पर प्रकाश डाला। छात्रा परी प्रिया ग्रुप के द्वारा बाल विवाह के दुष्प्रभाव को दिखाया गया।

छात्रों को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि युवा नेता प्रिंस गौतम ने कहा कि बच्चों के प्रदर्शन को देखकर लगा कि जीनियस टीचिंग पॉइन्ट के छात्र-छात्रा सचमुच जीनियस है। आयोजक को धन्यवाद देते हुए कहा कि इस तरह के अवसर से छात्रों की प्रतिभा निखरती है। कोचिंग संचालक नवीन कुमार ने 15 अगस्त के महत्व पर विस्तार से प्रकाश डाला। कोचिंग के सह-संचालक ब्रजेश राजधान ने कहा कि हमारा उद्देश्य किताबी ज्ञान के अलावे सांस्कृतिक कार्यक्रम के माध्यम से प्रतिभाशाली छात्रों के हौसलों को पंख लगाना है। 

क्विज, राष्ट्रीय गीत, डांस नाटक, चुटकुला व भाषण प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले छात्रों को पुरस्कृत किया गया। अमृत महोत्सव व सांस्कृतिक कार्यक्रम के अवसर पर वरीय शिक्षक तेजनारायण यादव, अरुण यादव, राजेश सिंह, रतन कुमार, अंकित आनन्द, प्रवेश कुमार, नीरज कुमार, राजेश कुमार, डेविश राज, चंद्रहास शर्मा, विकास शर्मा के अलावे अभिभावक आलोक यादव, अनिल बाबू , विमलेश झा व सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

अद्भुत रहा अमृत महोत्सव पर जीनियस टीचिंग पॉइन्ट में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन अद्भुत रहा अमृत महोत्सव पर जीनियस टीचिंग पॉइन्ट में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 17, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.