'विद्यालय का मूल उद्देश्य शिक्षार्थ आइए और सेवार्थ जाइए': माया विद्या निकेतन में PTM का आयोजन

मधेपुरा जिला मुख्यालय के नया नगर मदनपुर स्थित माया विद्या निकेतन परिसर में पैरेंट्स टीचर मीटिंग (पीटीएम) का आयोजन किया गया. विद्यालय संचालिका सह निजी विद्यालय संघ की जिला सचिव चंद्रिका यादव की अध्यक्षता में आयोजित पीटीएम में जहां अभिभावकों ने परीक्षा के परिणाम प्राप्त किए, वहीं विभिन्न बिंदुओं पर खुलकर अपने सुझाव भी दिए. इस दौरान क्लास में टॉप करने वाले छात्रों के अभिभावकों ने जहां रिजल्ट पर प्रसन्नता व्यक्त किया, वहीं इससे पिछड़ने वालों ने अधिक मेहनत कर कमी को पूरा करने की बात कही. 

इस अवसर पर पीटीएम को संबोधित करते हुए विद्यालय की संचालिका चंद्रिका यादव ने कहा कि विद्यालय परिसर वह जगह है जहां अभिभावक बच्चों को शिक्षार्थ लाते हैं और विद्यालय उन्हें सर्वगुण संपन्न बना सेवार्थ के लिए तैयार करता है. शिक्षक और अभिभावकों की भूमिका और प्रयास जितनी ईमानदार होगी विद्यालय का शैक्षणिक माहौल उतना ही गुलजार होगा. स्थापना काल से माया विद्या निकेतन बेहतर शिक्षा देने एवम् हर सम्भव सुविधाओं की पूर्ति को प्रयासरत है. अपने संबोधन में चंद्रिका यादव ने कहा कि एक साथ सीबीएससी से 10 और 10+2 की मिली मान्यता व विभिन्न क्षेत्रों में बच्चों द्वारा प्राप्त उपलब्धि अभिभावकों के विद्यालय पर विश्वास का परिणाम है. अच्छे अंक लाने वाले छात्रों को इसे बरकरार रखने व कम अंक पाने वाले छात्रों को और मेहनत कर टॉपर की लिस्ट में जगह बनाने की बात कही.

उन्होंने कहा कि शिक्षक किसी भी विद्यालय के मेरुदंड होते हैं. शैक्षणिक माहौल को ऊंचाई पर ले जाने में उनकी भूमिका सर्वाधिक होती है. उप प्रधानाचार्य मदन कुमार और एकेडमिक इंचार्ज ओम प्रकाश ने कहा कि अभिभावकों से अलग अलग बिंदुओं पर प्राप्त सुझाव बहुत ही महत्वपूर्ण व विद्यालय के बेहतरी से जुड़े हैं. उस पर विद्यालय यथासंभव पहल करेगी.

पीटीएम में बड़ी संख्या में छात्रों के माता पिता व अभिभावकों ने भाग लिया. इस अवसर पर विद्यालय के सभी शिक्षक व शिक्षकेत्तर कर्मी उपस्थित रहे.


'विद्यालय का मूल उद्देश्य शिक्षार्थ आइए और सेवार्थ जाइए': माया विद्या निकेतन में PTM का आयोजन 'विद्यालय का मूल उद्देश्य शिक्षार्थ आइए और सेवार्थ जाइए': माया विद्या निकेतन में PTM का आयोजन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 29, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.