एसडीओ ने सिंहेश्वर के कई पंचायतों का किया औचक निरीक्षण

मुख्य सचिव के निर्देशानुसार राज्य स्तर से पंचायतों का औचक निरीक्षण के लिए अधिकारियों की नियुक्ति की गई थी. जिसके आलोक में एसडीओ नीरज कुमार ने सिंहेश्वर के कमरगामा पंचायत, जिला शिक्षा पदाधिकारी ने ईटहरी पंचायत, बीडीओ राज कुमार चौधरी ने बैहरी पंचायत और सीओ आदर्श गौतम ने भवानीपुर पंचायत का औचक निरीक्षण किया. 

इस दौरान एसडीओ नीरज कुमार ने शिक्षा विभाग, पीएचईडी विभाग, आईसीडीएस, सामाजिक सुरक्षा, कल्याण विभाग, स्वास्थ्य विभाग, मनरेगा, राजस्व विभाग, पंचायत, सहकारिता विभाग, ग्रामीण कार्य विभाग, आपूर्ति विभाग, अल्पसंख्यक कल्याण विभाग की जांच की. सात निश्चय योजना में एक साल में ही वार्ड नंबर 1 में रामपुर सीमा से राजेश्वर साह के घर तक बनी सड़क की हालत काफी दयनीय दिखी तथा कमरगामा में जल नल में काफी अनियमितता दिखाई दी. अधितर नल बंद मिला तो कहीं नल ही टूटा हुआ मिला. वहीं कुछ लोगों ने कनेक्शन ही नहीं देने की शिकायत की. 

वहीं डीईओ विरेन्द्र नारायण ने सिंहेश्वर प्रखंड के ईटहरी पंचायत का निरीक्षण किया और बताया कि सभी बिंदुओं पर जांच किया गया. जहाँ भी गड़बड़ी होगी वहाँ कार्रवाई की जायेगी. बैहरी पंचायत में बीडीओ राज कुमार चौधरी ने और भवानीपुर पंचायत में सीओ आदर्श गौतम ने योजना सहित सभी बिंदुओं पर जांच की. 

मौके पर कमरगामा मुखिया जयकृष्ण शर्मा, पंसस मनीष कुमार, इटहरी जयकांत कुमार, उपमुखिया बद्री राजभर, आवास सहायक प्रवीण कुमार, रोजगार सेवक सुभाष कुमार, मुकेश कुमार, संतोष कुमार सहित कई ग्रामीण उपस्थित थे.


एसडीओ ने सिंहेश्वर के कई पंचायतों का किया औचक निरीक्षण एसडीओ ने सिंहेश्वर के कई पंचायतों का किया औचक निरीक्षण Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 13, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.