हत्याकांड के आरोपियों को बचाने के लिए पुलिस ने की परिजनों की बर्बरता से पिटाई !


मधेपुरा जिले में बिहारीगंज पुलिस का एक खौफनाक चेहरा सामने आया है जो सुनने वाले वालों के रौंगटे खड़े करने के लिए काफी है.

मामला मधेपुरा जिले के बिहारीगंज थाना क्षेत्र के जौतेली पंचायत के रामपुर डेहरू वार्ड 9 से जुड़ा है. गत 31 मार्च 2022 को मनोहर मेहता की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इसको लेकर उसके भाई द्वारा बिहारीगंज थाने में प्राथमिकी संख्या 86/22 दर्ज कर पंचायत की मुखिया समेत पूर्व मुखिया सिकंदर अंसारी समेय अन्य 5 लोगों को हत्याकांड का अभियुक्त बनाया. प्राथमिकी में ग्रामीण किशोर मेहता समेत अन्य गवाहों के द्वारा घटना की पुष्टि भी की गई. जो प्राथमिकी में स्पष्ट किया गया है. इसके बावजूद पुलिस उपरोक्त नामजद में से ना तो किसी के घर पर गई, और ना ही किसी को गिरफ्तार किया, जैसा कि पीड़ित मृतक के परिजनों का कहना है. 

दूसरी तरफ बताया जाता है कि मृतक मनोहर मेहता के मौसेरे भाई संतोष कुमार समेत अन्य दो व्यक्ति बाबूलाल एवं श्यामल मेहता को पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर थाने लाया गया, जो घटना के  गवाह हैं. गंभीर आरोप है कि बिहारीगंज थाने में तीनों की जमकर पिटाई की गई. जिसका नतीजा हुआ कि उपरोक्त तीनों व्यक्ति अभी अस्पताल में इलाजरत हैं. ग्रामीणों का आक्रोश जब गहराने लगा तो आनन-फानन में संतोष कुमार को छोड़ दिया गया. इसके पश्चात उन्होंने जो आप बीती सुनाई उसे सुनकर लोगों का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया और उसके द्वारा ही पुलिस की काली करतूतों का खुलासा किया गया. 

संतोष कुमार के अनुसार उसके प्राइवेट अंग में पेट्रोल डालने की धमकी दी गई. साथ ही पुलिस द्वारा गवाह पर ही हत्या किए जाने को कबूलवाने का पूरा प्रयास किया गया. संतोष कुमार की इतनी पिटाई की गई कि समूचे पीठ पर जख्म के गहरे दाग हैं. श्यामल की भी पिटाई के कारण मानसिक स्थिति ठीक नहीं लग रही है.

वहीं थानाध्यक्ष रणवीर कुमार से पूछने पर उन्होंने बताया कि किसके द्वारा पकड़ कर लाया गया और किसने पिटाई की इसकी जानकारी उन्हें नहीं है. बहरहाल उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है.

हत्याकांड के आरोपियों को बचाने के लिए पुलिस ने की परिजनों की बर्बरता से पिटाई ! हत्याकांड के आरोपियों को बचाने के लिए पुलिस ने की परिजनों की बर्बरता से पिटाई ! Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 16, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.