केपी महाविद्यालय के अंबेडकर छात्रावास में मनाई गई बाबा साहब की 131वीं जयंती

के पी महाविद्यालय छात्रावास के छात्रों ने केक काटकर अंबेडकर की मनाई जयंती बोले- उनके सपने पूरे करने को हम प्रतिबद्ध

भारत रत्‍‌न संविधान निर्माता बाबा साहब डा. भीमराव अंबेडकर की 131वीं जयंती मुरलीगंज केपी महाविद्यालय के अंबेडकर छात्रावास में धूमधाम से मनायी गई. इस अवसर पर कई आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे श्रम अधीक्षक मधेपुरा रोहित कुमार एवं प्रखंड कल्याण पदाधिकारी मुरलीगंज ललन कुमार, केपी महाविद्यालय के अंबेडकर छात्रावास प्रभारी और मैथिली विभाग के विभागाध्यक्ष महेंद्र मंडल द्वारा माल्यार्पण के उपरांत श्रम अधीक्षक रोहित कुमार ने छात्रों को संबोधित करते हुए डा. अंबेडकर के विचारों एवं उनके जीवन संघर्ष के बारे में चर्चा की. उन्होंने शिक्षित बनो, संगठित बनो व संघर्ष करो के उपदेश को आत्मसात करने की बात कही. उपस्थित लोगों ने वंचित व शोषित तबके के लोगों को जागरुक करने एवं सहयोग करने का संकल्प लिया.

प्रो. महेंद्र मंडल ने छात्रावास के छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि डॉ अंबेडकर ने अपने संबोधन में कहा था, सभी को राजी करने के लिए कि हम सब एक ही राह पर चलें, बहुमत वाले दल कि यह बड़ी राजनीतिक समझ होगी. वह उन लोगों के पूर्वाग्रहों और गलत धारणाओं को दूर करने के लिए कुछ रियायत दें. हम ऐसे शब्दों का प्रयोग बंद करें. ऐसे नारे लगाना बंद करें जो लोगों को डराते हैं. डॉ अंबेडकर के इन शब्दों की प्रासंगिकता इसलिए बढ़ जाती है क्योंकि देश में फिर भय, आतंक और जोर-जबरदस्ती का माहौल सिर उठा रहा है.

मौके पर छात्रावास के सभी छात्र कर्मचारी, महाविद्यालय प्रधान लिपिक नीरज कुमार निराला, इग्नू के राजेश कुमार, सुनील कुमार, नीरज कुमार, रविकांत कुमार आदि सहित अन्य कर्मचारी मौजूद थे.



केपी महाविद्यालय के अंबेडकर छात्रावास में मनाई गई बाबा साहब की 131वीं जयंती केपी महाविद्यालय के अंबेडकर छात्रावास में मनाई गई बाबा साहब की 131वीं जयंती Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 14, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.