मुरलीगंज में सड़क हादसे में युवक की दर्दनाक मौत

स्टेट हाईवे मुरलीगंज बिहारीगंज पर कार्तिक चौक से आगे बिहारीगंज की ओर एग्रीकल्चर फॉर्म के पास तीखे मोड़ पर बालू लदे ट्रक से तेज रफ्तार मोटरसाइकिल असंतुलित होकर ट्रक के पिछले हिस्से से टकराया, मोटरसाइकिल के पीछे सवार की मौके पर हुई मौत, परिजनों में मचा कोहराम. 

मुरलीगंज से बिहारीगंज जाने वाली स्टेट हाईवे 91 पर कार्तिक चौक से आगे एग्रीकल्चर फॉर्म के समीप तीखा मोड़ पर सड़क हादसे में बाइक सवार एक युवक की मौत हो गई. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची मुरलीगंज की पुलिस ने लाश को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मधेपुरा सदर अस्पताल भेज दिया. युवक की पहचान अभिषेक कुमार उर्फ चिक्कु उम्र 28 वर्ष पिता निर्मल कुमार सिंह घर मौरा बघला, थाना शंकरपुर के रूप में हुई. अभिषेक कार्तिक चौक वार्ड नंबर 14 दिलीप सिंह के मकान में रहकर सिंगार प्रसाधन एवं किराने की दुकान चलाता था. करीब 6 वर्ष पूर्व ही शादी हुई थी. पत्नी नेहा कुमारी का रो-रो कर बुरा हाल है. वहीं अभिषेक को एक 4 साल की पुत्री भी है जिसका नाम परी है.

दुर्घटना के विषय में स्थानीय प्रत्यक्षदर्शी रंजीत सिंह ने बताया कि बिहारीगंज से मुरलीगंज की ओर ओवरलोडेड बालू लदा ट्रक बिहारीगंज से मुरलीगंज की ओर जा रहा था, वहीं मोटरसाइकिल पर दो युवक जिसमें एक गाड़ी चला रहा था और पीछे अभिषेक कुमार बैठा था. तेज रफ्तार से वह बिहारीगंज की ओर जा रहा था. ट्रक जिसका नंबर जे.एस. 10 बी.एच. 6287 ओवरलोडेड होने के कारण तीखे मोड़ पर सही तरीके से अपनी तरफ ना जाकर रॉन्ग साइड में था. वहीं विपरीत दिशा से तेज रफ्तार से आ रही मोटरसाइकिल तीखे मोड़ पर असंतुलित होकर ट्रक के पिछले हिस्से से टकराया जिसमें चालक तो बच गया लेकिन मोटरसाइकिल के पीछे बैठे युवक अभिषेक का सर ट्रक के पिछले हिस्से के इंगल से टकराया और मौके पर ही सर फटकर रोड पर बिखर गया. ड्राइवर ने जैसे ही ब्रेक लगाया कि अचानक ट्रक का टायर जोरदार आवाज के साथ ब्लास्ट कर गया. 

मौके से ट्रक ड्राइवर फरार हो गया. वहीं मोटरसाइकिल चालक भी वहां से भागने में कामयाब रहा. बाइक पर पीछे सवार अभिषेक कुमार की मौत घटनास्थल पर ही हो गई. जबकि बाइक चला रहा युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. 

स्थानीय आक्रोशित लोगों ने ट्रक को रोककर तोड़फोड़ शुरू कर दी. इसी दौरान मौके पर मुरलीगंज थानाध्यक्ष राजकिशोर मंडल ने पहुंचकर लाश को उठवा कर पोस्टमार्टम के लिए मधेपुरा भेज दिया. ट्रक एवं मोटरसाइकिल दोनों को जब्त कर मुरलीगंज थाने ले आए. उन्होंने बताया कि मामले की तहकीकात की जा रही है.

वहीं दुर्घटना को लेकर स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश है. लोगों ने दुर्घटना की वजह यहां भागलपुर की ओर से आ रही बालू और गिट्टी से ओवरलोडिंग ट्रक का जमावड़ा लगा रहता है. यहां से ओवरलोडिंग माफियाओं के द्वारा वसूली के बाद ही गाड़ी आगे बढ़ती है. वहीं स्थानीय चिल्ड्रेन फ्यूचर एकेडमी के निदेशक रंजीत सिंह का कहना है कि प्रशासनिक उदासीनता के चलते स्टेट हाईवे सहित शहर के मुख्य सड़क पर अवैध कब्ज़ा बढ़ता ही जा रहा है. लोगों के हौसले इतने बुलंद हैं कि पहले कच्चा निर्माण के बाद पक्का निर्माण भी शुरू हो गया है. सड़क किनारे बिल्डिंग मेटेरियल से लेकर फर्नीचर तक की दुकानें चल रही है. साथ ही साथ इन अवैध कच्चे मकानों में नशीले पदार्थों का कारोबार शाम ढलते ही रफ्तार पकड़ लेता है. गौर करने वाली बात है कि यहाँ कारोबारी अवैध कब्जे के साथ साथ प्रतिदिन अवैध कारोबार भी कर रहे हैं.

मौके पर मौजूद बुद्धिजीवी रविकांत कुमार ने कहा कि मुरलीगंज नगर पंचायत वर्ष में एक बार थोड़े से तामझाम कर अतिक्रमण हटाने का दिखावा कर लेती है. नगरीय क्षेत्र में रोड पर दोनों ओर अवैध अतिक्रमण किया जा रहा है लेकिन नगर पंचायत इस ओर कतई ध्यान नहीं दे रही है. वहीं सड़क किनारे पूरे समय ट्रेक्टर ट्रॉली से लेकर भारी वाहन खड़े रहते हैं, जो न सिर्फ यातायात को बाधित कर रहे हैं बल्कि दुर्घटना का कारण भी बन रहे हैं. लेकिन पुलिस इन वाहनों को छोड़ इसी रोड पर प्वाइंट लगाकर बिना हेलमेट व ओवरलोड वाहनों पर चालानी कार्रवाई कर अपने कर्तव्य की इतिश्री समझ रही है.

मुरलीगंज में सड़क हादसे में युवक की दर्दनाक मौत मुरलीगंज में सड़क हादसे में युवक की दर्दनाक मौत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 14, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.