कई इलाकों में आपराधिक घटना को अंजाम देने वाले दो अपराधी को पुलिस ने हथियार समेत दबोचा

मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर थाना क्षेत्र सहित कई थानों में आपराधिक घटना को अंजाम देने वाले दो शातिर अपराधी को पुलिस के द्वारा मंगलवार को देर रात  गिरफ्तार करने सफलता पाई है। इस बाबत एसडीपीओ अजय नारायण यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि मंगलवार को शंकरपुर पुलिस पदाधिकारी को गुप्त सूचना मिली थी कि आर्म्स एक्ट के अभियुक्त शंकरपुर थाना क्षेत्र के नवटोलिया वार्ड नंबर 14 निवासी राहुल कुमार जीरवा मधेली पेट्रोल पंप के पास खड़ा हो कर अपने साथी शंकरपुर थाना क्षेत्र के बलवा निवासी सुधीर कुमार का इंतजार कर रहा है। 

उक्त सूचना पर शंकरपुर थाना के पुलिस पदाधिकारी एएसआई श्याम संतोष कुमार अपने दल बल के साथ दिवा गस्ती के दौरान  जीरवा मधेली पेट्रोल पंप के पास पहुँचे तो पुलिस वाहन को देखकर राहुल कुमार भागने लगा। जिसे पुलिस बल ने खदेड़ कर पकड़ लिया। पकड़ाये व्यक्ति से हथियार के बारे में पूछने पर बताया कि हथियार उसके साथी सुधीर के पास है।  राहुल के निशान देही पर एसपी राजेश कुमार के द्वारा एसडीपीओ अजय नारायण यादव के नेतृत्व में एक टीम जिसमें इंस्पेक्टर प्रशांत कुमार, थानाध्यक्ष सिंहेश्वर सियावर मंडल, शंकरपुर राजकिशोर मंडल, भर्राही श्री कांत शर्मा और आईटी सेल के धीरेंद्र कुमार के साथ गठित की गई। उसके बाद सुधीर के घर पर छापामारी की गई। काफी खोजबीन के बाद भी सुधीर नही मिला। जब पुलिस बल वापस लौट रही थी तब एक पुआल के ढेर को देख कर शक के आधार पर पुआल के ढेर की छानबीन की गई। इस बीच पुआल में हलचल देख गहन जांच की गई तो पुआल के ढेर से सुधीर को एक लोडेड देशी कट्टा एवं दो गोली के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। उसके पास से दो मोबाइल, एक मोटरसाइकिल जप्त किया गया। 

दोनों अपराधी ने पूछताछ में बताया कि उनके उपर शंकरपुर थाना में 3 कांड, मधेपुरा के भर्राही ओपी में 3 कांड और सिंहेश्वर में 1 आर्म्स एक्ट का मामला दर्ज है। बताया गया कि फरवरी 2019 में शंकरपुर के कल्हुआ में अपने दोस्तों के साथ मिलकर त्रिवेणीगंज से शंकरपुर की तरफ़ जा रहे एक बाईक सवार को जख्मी कर मोबाइल छीन लिया था। दिसंबर 2021 में शंकरपुर थाना क्षेत्र में ही बाबा विश्वकर्मा गैरेज में बैठकर अपराधिक घटना का योजना बनाने के दौरान शंकरपुर पुलिस वहां पहुंच गई। तब पुलिस पर फायरिंग करते हुए वहां से फरार हो गए। जनवरी 2022 में दो घटना को अंजाम दिया गया है। इसमें पहला मधेपुरा के भर्राही ओपी अंतर्गत भदोल में अपने दोस्तों के साथ एक बाइक सवार को घेर कर बाइक छीनने का प्रयास किया। लेकिन वह व्यक्ति किसी तरह मोटरसाइकिल लेकर भागने लगा। और कुछ दूर आगे जाने पर  मेरे दोस्त ने उस पर गोली फायर कर दिया। जिससे गोली उस व्यक्ति दाएं पैर में लगी। सिंहेश्वर थाना क्षेत्र के डोमा चौक के पास अपने दोस्तों के साथ मिलकर बाजार से खाद लेकर जा रहे एक व्यक्ति के साथ लूटपाट में मोटरसाइकिल छीनने का प्रयास किया जब व्यक्ति द्वारा विरोध किया गया तो उसके पैर में गोली मार दी गई। फरवरी 2022 में तीन घटना को अंजाम दिया गया इसमें पहला मधेपुरा थाना के भर्राही ओपी के अंतर्गत  मचबखडा नहर पुल के पास अपने दोस्त के साथ मिलकर एक बाइक सवार फाइनेंस कर्मी को हथियार का भय दिखाकर 98 हजार 300 लूट लिया। दूसरी घटना में भर्राही के बुधवा नहर के पास अपने दोस्तों के साथ मिलकर एक बाइक सवार ब्लू डार्ट कंपनी के समान डिलीवरी करने वाले व्यक्ति से 1421 रुपया मोबाइल लूट लिया। तीसरी घटना होने से पूर्व ही पकड़ लिया गया।

एसडीपीओ श्री यादव ने बताया की टीम में शामिल सभी इंस्पेक्टर प्रशांत कुमार, थानाध्यक्ष सिंहेश्वर सियावर मंडल, शंकरपुर राजकिशोर मंडल, भर्राही श्री कांत शर्मा सहित आईटी सेल के धीरेंद्र कुमार को पुरस्कृत किया जाएगा।



कई इलाकों में आपराधिक घटना को अंजाम देने वाले दो अपराधी को पुलिस ने हथियार समेत दबोचा कई इलाकों में आपराधिक घटना को अंजाम देने वाले दो अपराधी को पुलिस ने हथियार समेत दबोचा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 09, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.