फर्जी तरीके से चल रहे संजीवनी निजी अस्पताल को अधिकारियों ने किया सील

मधेपुरा के उदाकिशुनगंज अनुमंडल स्थित चौसा में फर्जी तरीके से चल रहे संजीवनी निजी अस्पताल को अधिकारियों ने किया सील, संचालक फरार

मधेपुरा में अवैध रूप से चल रहे फर्जी निजी नर्सिंग होम अस्पताल पर गिर सकती है गाज. जिला प्रशासन के आदेश पर उदाकिशुनगंज अनुमंडल कार्यालय से ऐसे निजी अस्पताल की जांच हेतु निर्गत हुआ है पत्र. जारी निर्गत पत्र के आलोक में अनुमंडल स्तर पर स्पेशल टीम की गठन की गयी है. वहीं इस टीम में शामिल अधिकारियों ने आज उदाकिशुनगंज अनुमंडल से जांच प्रक्रिया प्रारंभ किया है. 

जहाँ इसके तहत चौसा के एक संजीवनी निजी अस्पताल पर छापेमारी की गयी. छापेमारी के दौरान टीम में शामिल स्थानीय चिकित्सा प्रभारी पदाधिकारी ने कहा कि प्रथम दृश्या जाँच के क्रम में संजीवनी अस्पताल फर्जी पाया गया है और यहाँ चल रहे दवाई दूकान का भी लाइसेंस नहीं है. बिना लाइसेंस के ही चल रही थी दवाई दुकान. वहीं यहाँ के संचालक डॉ, पी. आलम की डिग्री को भी जाँच अधिकारियों ने संदेहास्पद बताया है. हालाँकि जाँच के बाद कोई खुलासा हो पाएगा कि चिकित्सक की डिग्री फर्जी है या सत्यापित. फिलहाल फर्जी संजीवनी अस्पताल में अधिकारियों ने ताला लगा दिया है. 

जी हाँ प्रथम फेज में ही जाँच प्रक्रिया के बाद जिले में मचा हडकंप. कई ऐसे निजी अस्पताल संचालकों की नींद उड़ गई क्योंकि कभी भी किसी वक्त अन्य ऐसे अस्पताल पर भी चल सकता है जिला प्रशासन का डंडा. 

वहीं इस मामले को लेकर जाँच टीम में शामिल स्थानीय प्रभारी चिकित्सक डॉ. इंद्र भूषण कुमार ने बताया कि अनुमंडल स्तर से जाँच हेतु टीम बनाया गया है. जिस टीम में स्थानीय बीडीओ और थानेदार शामिल हैं. उन्होंने बताया कि आज जाँच के दौरान फर्जी निजी संजीवनी अस्पताल को सील कर दिया गया है और फोर्ड अस्पताल के संचालक को 24 घंटे का समय दिया गया है कि वे अपना साक्ष्य उपस्थित करें. एक सवाल के जवाब में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने कहा कि कुछ दिन पहले इस निजी अस्पताल में गलत तरीके का एक वीडियो भी वायरल हुआ था. जिसके बाद मीडिया में खबर आने के बाद इस तरह की कार्रवाई हुई है. हालाँकि फ़िलहाल आज एक अस्पताल पर गाज गिरी है. ऐसे कई अन्य अस्पतालों पर भी गाज गिर सकती है. अग्रतर जांच प्रक्रिया जारी ही रहेगी. उन्होंने बताया कि संजीवनी अस्पताल के संचालक फिलहाल फरार हैं. आगे की कार्रवाई की जा रही है.

फर्जी तरीके से चल रहे संजीवनी निजी अस्पताल को अधिकारियों ने किया सील फर्जी तरीके से चल रहे संजीवनी निजी अस्पताल को अधिकारियों ने किया सील Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 09, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.