ऑल इंडिया स्टूडेंट यूनियन ने फिर एक महिला की बचाई जान

मधेपुरा सदर अस्पताल में भर्ती मीरा देवी पति देवन मंडल घर मलिया वार्ड नं 09 मधेपुरा को बी० पॉजिटिव रक्त की जरूरत थी. किसी माध्यम से परिजन ने ऑल इंडिया स्टूडेंट यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ई० मुरारी से संपर्क साधा फिर क्या था तुरंत ई० मुरारी ने अपने यूनियन के छात्र नेता अनुज कुमार को ले जाकर मधेपुरा सदर अस्पताल स्थित ब्लड बैंक में रक्तदान करवा कर मरीज को बी० पॉजिटिव रक्त उपलब्ध करवाया.

यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ई० मुरारी ने कहा कि काफी खुशी मिलती है दूसरे के लिए जीने में. जब आपका रक्त किसी दूसरे की जान बचाए तो इससे बड़ा पुण्य का कार्य कुछ हो ही नहीं सकता है. आज हमारे ऑल इंडिया स्टूडेंट यूनियन जो एक सामाजिक छात्र संगठन है, वो लगातर सभी जगह छात्र हित, समाज हित को लेकर लोगों की मदद को हर हमेशा चौबीस घंटे तैयार रहती है. खासकर हमलोगों ने अपने संगठन के छात्र नेताओं की मदद से आज शायद मधेपुरा में सबसे ज्यादा रक्तदान करवाने वाले संगठन हैं. इस महीने ही सिर्फ अभी तक दस यूनिट रक्तदान करवाकर मिशाल कायम किया है और लोगों की जान बचाई है. इसके लिए हम अपने जांबाज ए०आई०एस०यू० सभी रक्तवीर का आभार प्रकट करते हैं, क्योंकि उनके सहयोग के बिना इतना बड़ा कार्य समाज सेवा कभी भी संभव नहीं होता. 

ऑल इंडिया स्टूडेंट यूनियन ने ठाना है, रक्त की कमी मधेपुरा में होने नहीं देंगे इसलिए हम आप सभी छात्र-युवाओं से आग्रह करते हैं कि एक स्वस्थ नागरिक कम से कम छः माह पर एक बार जरूर रक्तदान करें. रक्तदान से आपको किसी प्रकार की कोई परेशानी नही होगी. इसलिए रक्तदान जरूर करें और अधिक से अधिक लोगों को रक्तदान करने के लिए लिए जागरूक करें.

ऑल इंडिया स्टूडेंट यूनियन ने फिर एक महिला की बचाई जान ऑल इंडिया स्टूडेंट यूनियन ने फिर एक महिला की बचाई जान Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 13, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.