दहेज प्रताड़ना के मामले में थाने में आवेदन, बुलेट गाड़ी के साथ माँग रहे पाँच लाख रुपए


विवाहिता को प्रताड़ना के साथ-साथ तरह-तरह से जान से मारने की भी की जा रही है कोशिश, सप्ताह भर से नहीं दिया जा रहा था खाने को, घर में अकेले बंद कर दिया जाता है और बच्चे को भी मारने की कोशिश की जाती है.

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र के काशीपुर वार्ड नंबर 4 की 21 वर्षीया सालो खातून ने थाने में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है. सालो खातून ने थाने में आवेदन देने के उपरांत जानकारी देते हुए बताया कि उसका निकाह 2 वर्ष पूर्व मुस्लिम रीति-रिवाज से मुरलीगंज नगर पंचायत वार्ड 4 निवासी मोहम्मद शहीद मरहूम के पुत्र फैयाज आलम से बड़े धूमधाम से हुई. निकाह में परिवार वालों ने अपनी औकात से बढ़कर उपहार और पैसे दिए.

एक बेटी की सुख सुविधा के लिए मायके वालों ने सभी सामान उपलब्ध करवाए. माता-पिता ने उपहार स्वरूप नगद ₹280000 समेत पांच लाख से अधिक का सामान दिया. सामानों में पलंग सेट, सोफा, फ्रिज, गोदरेज एवं आभूषणों समेत जरूरत की हर चीज दी गई. जिसके बाद पारिवारिक जीवन खुशहाली के साथ बीतने लगा. एक बच्ची को भी जन्म दिया. अब 2 वर्ष बीत जाने के बाद ससुराल वालों की तरफ से मुझ पर दबाव बनाया जाने लगा कि तुम अपने पिताजी से एक बुलेट मोटरसाइकिल समेत बिजनेस करने के वास्ते पांच लाख रुपया मांगो, वरना अपने मायके चली जाओ. इस एवज में पिता द्वारा एक लाख की सहायता भी की गई मगर इससे ससुराल वालों की मांग कम नहीं हुई और मुझे पैसे लाने के लिए लगातार मारना-पीटना शुरू हो गया. बार-बार रोजाना जान से मारने की बात के साथ-साथ कई बार खाना बंद कर घर में अकेले बंद कर दिया जाता है. छोटी-छोटी बातों पर बार-बार गला दबाकर मारने की कोशिश भी की जाती है.

12 दिसंबर 2021 को परिवार के सभी लोगों ने मिलकर गला दबाकर मारने की पूरी कोशिश की. जिसके बाद हल्ला गुल्ला सुनकर आसपास के लोग आए और मुझे बचाया. जिसके बाद मैनें इसकी सूचना अपने मायके वाले को दी. सूचना पाकर मायके वाले आए और मेरा इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मुरलीगंज में करवाया. उक्त मामले में पीड़िता ने थाने में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है.

मामले में मुरलीगंज थानाध्यक्ष अखिलेश कुमार ने बताया कि आवेदन के आलोक में जांच कर कार्रवाई की जाएगी.


दहेज प्रताड़ना के मामले में थाने में आवेदन, बुलेट गाड़ी के साथ माँग रहे पाँच लाख रुपए दहेज प्रताड़ना के मामले में थाने में आवेदन, बुलेट गाड़ी के साथ माँग रहे पाँच लाख रुपए Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 13, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.