'अगर बच्चे किताबों से संगत कर लें तो वे कामयाबी का झंडा बुलंद कर सकते हैं': एसपी

शुक्रवार को जिले के ग्रीन फील्ड इंटरनेशनल स्कूल सिंहेश्वर में लायंस क्लब के सौजन्य से आयोजित कार्यशाला में एसपी योगेंद्र कुमार शिक्षक और बच्चों को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि यह बहुत चिंता का विषय है कि हमारे बच्चे का झुकाव नशे की ओर हो गया है लेकिन मैं बच्चों को यह संदेश देना चाहता हूं कि अगर वह किताबों से संगत कर लें तो वे समाज में अपनी कामयाबी का झंडा बुलंद कर सकते हैं.


गौरतलब है कि ग्रीन फील्ड स्कूल सिंहेश्वर में लायंस क्लब मधेपुरा की ओर से दो दिवसीय शिक्षक प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया गया है. इस कार्यशाला का शुभारंभ मुख्य अतिथि एसपी योगेंद्र कुमार, पुणे से आये प्रशिक्षक बालकृष्ण जोशी, लायंस क्लब के अध्यक्ष डॉ दिलीप सिंह, सचिव इंद्रनील घोष, उपाध्यक्ष चंद्रशेखर कुमार, डॉक्टर आर.के. पप्पू, कोषाध्यक्ष मनीष सर्राफ, ओमप्रकाश श्रीवास्तव, दिलीप खंडेलवाल, रूपेश कुमार, कुंदन कुमार, संजय सोनू, कन्हैया अग्रवाल आदि ने दीप प्रज्वलित कर किया. 

इस मौके पर डॉ दिलीप सिंह ने कहा कि लायंस क्लब सेवा का दूसरा नाम है. अन्य क्षेत्रों के अलावे शिक्षा के क्षेत्र में भी लायंस क्लब का यह अहम प्रयास है. लायंस क्लब द्वारा राज्य में इस तरह का यह तीसरा आयोजन है. इस कार्यशाला के जरिए शिक्षकों को यह प्रशिक्षण दिया जाना है कि टेक्नोलॉजी के दौर में वे बच्चों को किस तरह सिखाएं कि उनका सर्वांगीण विकास हो सके. स्कूल के निदेशक रूपेश कुमार ने कहा कि लायंस क्वेस्ट प्रोग्राम के तहत इस वर्कशॉप के जरिये बच्चों को सिखाने के तरीक़े में बदलाव आएगा. इससे बच्चों को बहुत फायदा होगा. इससे पहले मुख्य अतिथि का स्वागत गुलदस्ता दे कर किया गया. उन्हें स्मृति चिन्ह भी भेंट किया गया. इस दौरान विद्यालय के शिक्षक और छात्र उपस्थित थे.

एसपी ने कहा कि किताब से बड़ा दोस्त और इससे बड़ा नशा कुछ नहीं है. अगर इसे अपना लिया जाए तो जीवन बदल जाता है.

(नि. सं.)

'अगर बच्चे किताबों से संगत कर लें तो वे कामयाबी का झंडा बुलंद कर सकते हैं': एसपी 'अगर बच्चे किताबों से संगत कर लें तो वे कामयाबी का झंडा बुलंद कर सकते हैं': एसपी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 10, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.