दहेज़ प्रताड़ना से परेशान नवविवाहिता ने गले में फंदा लगाकर की आत्महत्या

मधेपुरा में दहेज़ के लोभियों से लगातार हो रही प्रताड़ना की शिकार परेशान नव विवाहिता ने गले में फंदा लगाकर की आत्महत्या. मृतका नव-विवाहिता की बड़ी बहन रतनी देवी ने लगाया मृतिका के सास और पति पर हत्या कर फंदे से लटकाने का आरोप, जाँच में जुटी पुलिस हर बिन्दुओं पर कर रही है तफ्तीश.

दरअसल मधेपुरा सदर थाना क्षेत्र अंतर्गत नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड नंबर 10 का है मामला. जहाँ लगातार दहेज की मांग से परेशान नव-विवाहिता ममता देवी ने अपने गले में फंदा लगाकर कर भगवान् को प्यारी हो गई. बहरहाल यह आत्महत्या है या हत्या इसके हर पहलू पर पुलिस गहन जाँच पड़ताल कर रही है. 

बता दें कि मधेपुरा नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड नंबर-10 के रामू रॉय के एकलौते पुत्र वीरेंद्र रॉय की शादी हिन्दू-रीति-रिवाज के मुताविक विगत 6 माह पूर्व मुरलीगंज थाना क्षेत्र के हरिपुर कला पंचायत अंतर्गत तीनकोनमा गाँव निवासी ममता से हुई थी. पीड़ित परिजनों के मुताबिक शादी के बाद से ही महज दहेज के नाम पर दो लाख की डिमांड की जा रही थी और उक्त ममता देवी को परेशान किया जा रहा था. जब दहेज़ की रकम ममता के माता-पिता ने जमा नहीं की तो ममता की सास व पति लगातार ममता को प्रताड़ित भी कर रहे थे. जिससे तंग आकर ममता अपनी जिन्दगी को देर रात अलविदा कह गयी और ससुराल पक्ष के मुताबिक ममता देवी साड़ी के फंदे से फांसी लगाकर कर आत्महत्या कर ली लेकिन ममता के घर से थोड़ी दूर पास में रह रही मृतका ममता की बड़ी बहन रतनी देवी ने ममता के सास और पति पर दहेज मांगने का आरोप लगते हुए ममता की हत्या किए जाने का सनसनीखेज आरोप लगाया.

हालाँकि स्थानीय लोगों की सूचना पर मधेपुरा सदर थाना की पुलिस वार्ड संख्या-10 रामू रॉय के घर पहुंच कर मृतक ममता देवी के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु सदर अस्पताल मधेपुरा भेज दिया है और मामले की गहनता से जाँच में जुट गयी है. वहीं इस मामले को लेकर मधेपुरा एसपी योगेन्द्र कुमार ने बताया कि आज ही मेरे संज्ञान में यह मामला आया है. तत्काल हमने एसडीपीओ और थानाध्यक्ष को घटना स्थल पर भेज कर जाँच किए जाने का आदेश दे दिया है. जाँच कर उचित कार्रवाई की जाएगी. हर हाल में दोषी को सजा भी दी जाएगी.



दहेज़ प्रताड़ना से परेशान नवविवाहिता ने गले में फंदा लगाकर की आत्महत्या दहेज़ प्रताड़ना से परेशान नवविवाहिता ने गले में फंदा लगाकर की आत्महत्या Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 10, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.