राष्ट्रीय प्रेस दिवस पर 'मीडिया से कौन नहीं डरता' विषय पर संगोष्ठी आयोजित

राष्ट्रीय प्रेस दिवस के मौके पर मधेपुरा प्रेस क्लब भवन में 'मीडिया से कौन नहीं डरता' विषय पर संगोष्ठी आयोजित की गई. 


संगोष्ठी का उद्घाटन उप विकास आयुक्त अनुमंडल पदाधिकारी नीरज कुमार एवं डीपीआरओ अभिषेक कुमार, एनजेए के प्रमंडल अध्यक्ष शंकर कुमार ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया. 


इस मौके पर अनुमंडल पदाधिकारी नीरज कुमार ने कहा कि मीडिया कल जैसा था वैसा आज भी है. जहां तक डरने का विषय है तो मीडिया से हर वह व्यक्ति डरता है जो सच्चाई को नहीं समझता. उप विकास आयुक्त ने कहा कि समाज विकास के साथ मीडिया का स्वरूप और माध्यम भी बदला है. आज अखबार, टीवी, रेडियो के अलावे वेब पोर्टल और सोशल मीडिया ने भी संचार माध्यम में अपनी पहचान बनाई है. मीडिया से डरना और मीडिया से कौन नहीं डरता है एक विवेचना का विषय है. जहां तक मेरा मानना है मीडिया का काम सूचना देना है और एक प्रशासनिक अधिकारी की हैसियत से हमारे लिए फीडबैक जेनरेट करना है. एक अधिकारी के रूप में जिले के सुदूर गांव की समस्याओं से बिना वहां जाए अवगत होना संभव नहीं है लेकिन मीडिया हमें वहां तक की समस्याओं से अवगत कराती है. जिससे कि हम समाज हित में बेहतर काम कर पाते हैं. 


साथ ही आयोजित कार्यक्रम में संगोष्ठी को वरिष्ठ पत्रकार चंदन कुमार, नेशनल जर्नलिस्ट एसोसिएशन के प्रमंडलीय अध्यक्ष शंकर सुमन, तुरबसु, गरिमा उर्विशा, सुनीत साना, अमित कुमार, शाहनवाज आलम आदि ने संबोधित किया. इस मौके पर पत्रकार रमन कुमार, मनदीप कुमार, मोहम्मद रजिउर रहमान, मेराज आलम, संजय कुमार, चंचल कुमार आदि दर्जनों पत्रकार मौजूद थे. 


बता दें कि इस कार्यक्रम के समापन के मौके पर मधुवनी के वेब पत्रकार अविनाश झा की हत्या मामले को लेकर एनजेए के प्रमंडलीय अध्यक्ष शंकर कुमार ने बिहार सरकार से पत्रकारों के हित में पत्रकार सुरक्षा कानून की मांग करते हुए कहा कि अविलंब मृतक पत्रकार के परिजनों को कम से कम 25 लाख मुवावजा दिया जाय, साथ ही उन दरिंदों को तत्काल स्पीडी ट्रायल कर फांसी की सजा सुनाई जाय.


वहीं मौके पर अधिकारी समेत जिले के सभी पत्रकारों ने मृतक अविनाश के लिए दो मिनट का मौन धारण किया और भाव भीनी श्रद्धांजलि अर्पित की.


राष्ट्रीय प्रेस दिवस पर 'मीडिया से कौन नहीं डरता' विषय पर संगोष्ठी आयोजित राष्ट्रीय प्रेस दिवस पर 'मीडिया से कौन नहीं डरता' विषय पर संगोष्ठी आयोजित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 16, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.