मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र में लगातार बढ़ते आपराधिक घटना से व्यवसायी वर्ग खौफ में

सेंट्रल बैंक के सामने 6:30 बजे रविवार की शाम खाद व्यवसाई चंद्रशेखर उर्फ चंदू अग्रवाल पर लूट के प्रयास में आज आधे दिन बाजार रहा बंद.


रविवार देर शाम मुरलीगंज नगर पंचायत के काशीपुर रोड सेंट्रल बैंक स्थित खाद बीज भंडार हनुमान ट्रेडर्स पर शाम 7:30 बजे दो मोटरसाइकिल पर सवार अपराधियों द्वारा गल्ला लूटने के प्रयास में थ्रीनट के बट से व्यवसाई का सर फोड़ दिया गया वहीं व्यवसायी ने हिम्मत दिखाते हुए कट्टा छीन लिया था. पूर्व में भी पंचगछिया रोड में स्वर्गीय हनुमान झवड़ के छोटे पुत्र के साथ लूटपाट की घटना हुई थी, जिसमें अपराधियों ने उन्हें गोली मार दिया था. जिसमें इलाज के क्रम में ले जाते समय उसकी मौत हो गई थी. आपराधिक घटना के विरोध में सोमवार को चेम्बर ऑफ कॉमर्स के आह्वान पर सांकेतिक बाजार बंद जिसमें गोल बाजार की अधिकांश दुकानें बंद रही तो हाट बाजार, दुर्गा स्थान और सिनेमा हॉल चौक पर छिटपुट दुकाने खुली हुई थी. हालांकि एक बजे के बाद बाजार की दुकानें पूर्णरूपेण खुल गई.


शहर के व्यवसायियों द्वारा रविवार शाम की घटना को लेकर पुलिस प्रशासन पर सवाल उठाए जा रहे थे.
बाजार बंद के दौरान चेम्बर ऑफ कॉमर्स के प्रतिनिधि मंडलो के द्वारा हमें सुरक्षा चाहिए का बैनर लेकर पुलिस प्रशासन के विरुद्ध नारेबाजी की गई. बढ़ती आपराधिक घटना और पुलिस प्रशासन के निष्क्रियता के विरोध में सोमवार को चेम्बर ऑफ कॉमर्स के आह्वान पर सांकेतिक रूप से बाजार बंद किया गया. चेंबर ऑफ कॉमर्स के सदस्यों ने मंगलवार को जिले के पुलिस कप्तान से मिलकर नगर पंचायत क्षेत्र में व्यापारियों पर हो रहे आपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने की करेंगे मांग.


मामले में चेम्बर ऑफ कॉमर्स के उपाध्यक्ष बाबा दिनेश मिश्र ने कहा कि बढ़ते आपराधिक घटना से व्यवसायी के अंदर खौफ है. चेंबर ऑफ कॉमर्स के सचिव विनोद बाफना ने बताया कि मधेपुरा पुलिस कप्तान योगेंद्र कुमार के द्वारा मंगलवार दोपहर तीन बजे मुरलीगंज के व्यवसायियों से मिलने का आश्वासन मिला है. पुलिस कप्तान क्या कहते हैं उनकी सुनने के बाद पुनः व्यवसायियों के साथ बैठकर आगे की रणनीति पर विचार विमर्श किया जाएगा. बंदी के दौरान विकास आनंद, शिवशंकर भगत, संजय सुमन, सूरज जायसवाल, राजीव जायसवाल मौजूद थे.
उक्त मामले में पुलिस पदाधिकारी धनेश्वर मंडल ने बताया कि चंद्रशेखर अग्रवाल उर्फ चंदू से फर्द बयान के आधार पर जांच कर कार्रवाई की जा रही है. वहीं घटनास्थल से बरामद देसी कट्टे, एसओएफएल टीम के द्वारा जांच किया गया है. वैसे पुलिस अपने तरीके से वैज्ञानिक अनुसंधान के द्वारा मामले की जांच कर रही है. जल्द ही कुछ ना कुछ उद्भेदन हो जाएगा.


मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र में लगातार बढ़ते आपराधिक घटना से व्यवसायी वर्ग खौफ में मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र में लगातार बढ़ते आपराधिक घटना से व्यवसायी वर्ग खौफ में Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 15, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.