एक सोच फाउंडेशन रथ यात्रा को सिविल सर्जन व प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने हरी झंडी दिखा कर किया रवाना

मधेपुरा जिले के चौसा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में मधेपुरा सिविल सर्जन डॉ ए.एन. साही एवं प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ ज्ञान रंजन प्रसाद ने कोविड-19 वैक्सीनेसन के लिए लोगों को जागरुक करने के लिए एक सोच फाउंडेशन के रथ यात्रा को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया. 

यह रथ गॉव-गॉव जाकर लोगों को स्लोगन व परामर्श से लोगों को कोविड-19 वैक्सीनेशन लेने के लिए जागरूक करेगी. सिविल सर्जन डॉ ए.एन. साही ने कहा कि इस तरह का कार्य बहुत ही सराहनीय है. एक सोच फाउंडेशन धन्यवाद के पात्र हैं जो कि देश से कोरोना बचाओ के लिए लोगों को कोविड-19 का टीका लगाने को जागरूक करने का जिम्मा लिया है. एक सोच फाउंडेशन ने लोगों को कोविड टीका लगवाने के लिए लोगों से परामर्श लिया जाता है. जिस के लिए हर पंचायत लेवल पर एक (वर्कर) चेंज मेकर लगाया गया है. 


इस अवसर पर डॉ मुकेश कुमार (जिला वेक्टर वॉर्न डिजीज नियंत्रण पदाधिकारी), प्रखण्ड स्वास्थ्य प्रबंधक अरुण कुमार, सामुदायिक जागरूकता समन्वयक आशा कुमारी, डॉ बी.जी. शर्मा, डा. जय किशन, डा. हसनैन, बीएमसी मोहम्मद राशिद, मुरारी कुमार साह, बीएम केयर इंडिया हिमांशु सिंह, गोपाल सिंह आदि मौजूद थे. 


एक सोच फाउंडेशन के डायरेक्टर अजय सुमन शुक्ला ने कहा है कि चौसा प्रखंड कोविड टीकाकरण का प्रतिशत 50% से नीचे था, जिस कारण पूरे प्रखंड मे 48 चेंज मेकर को लगाया गया जो 13 पंचायत के वैसे वार्ड को चिन्हित कर कार्य कर रहे हैं जहां टीकाकरण का प्रतिशत 30% से नीचे था. अब वहाँ पर लगातार चेंज मेकर के मदद से लोगों को घर-घर भ्रमण कर जागरूक कर रहे हैं और साथ ही जागरूकता से जुड़े सभी कार्य कर रहे हैं और गांव को 100 % करने का लक्ष्य रखे हैं. साथ ही साथ मेगा कैम्प के दौरान अलग से मोबलाइज़र लगा कर घर-घर भ्रमण कर लोगों को जागरुक कर टीका दिलवा रहे हैं. साथ ही अजय सुमन शुक्ला के द्वारा बताया गया कि चौसा कम कवरेज वाले गांव को चयनित कर वहाँ चेज मेकर को लगाया गया है. जिससे वहाँ वैक्सीनशन का कवरेज बढ़ सके.
यह रथ पूरे प्रखंड में छह दिनों तक घूम-घूम कर लोगों को कोविड टीका जागरूकता अभियान चलाएगी. चेंज मेकर के रूप में कुमार साजन, मो. आरिफ आलम, फैज अनवर, जेबा प्रवीन, रुखशार अनवर, हेना कौशर, साहिरा प्रवीन, साइसता प्रवीन, मो दाऊद खान, शहनशा कैफ, मो. जोहीद, मो. अनवर आलम, रूबी खातून, कहकशा प्रवीन, अफसाना प्रवीन, द्रखशा खातून, संजय सिंह, प्रीतम कुमार, आदित्य कुमार आदि वर्क कर रहे हैं.


 

एक सोच फाउंडेशन रथ यात्रा को सिविल सर्जन व प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने हरी झंडी दिखा कर किया रवाना एक सोच फाउंडेशन रथ यात्रा को सिविल सर्जन व प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने हरी झंडी दिखा कर किया रवाना Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 02, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.