अनशन के बाद पूर्व विधायक किशोर कुमार के सहायता से ग्रामीणों ने शुरू किया जलनिकासी का काम

सहरसा नगर में जलजमाव की समस्‍या के स्‍थायी समाधान के लिए अनशन और प्रशासनिक उदासीनता के उपरांत आज ग्रामीणों ने नव निर्माण मंच व पूर्व विधायक किशोर कुमार के सहयोग से जल निकासी का काम शुरू करवाया. 


इस मौके पर लोगों ने कहा कि जब शासन, प्रशासन और प्रतिनिधि जनता को उनकी हालत पर छोड़ दे तो, इनके उदासीनता के वजह से गुस्सा स्वभाविक है. जन नेता पूर्व विधायक किशोर कुमार ने आज किराए का जेसीबी भेज ग्रामीणों से कहा कि आप लोग जलजमाव निकासी का कार्य शुरू करें, जितना डीजल या किराया लेगा उसकी चिंता न करें, उसका भुगतना मैं करूँगा. मेरा जीवन आपके लिए समर्पित है. 6 घंटे जेसीबी चलाकर मुख्य सड़क का पुलिया, छोटा साइफन और रहुआ नहर के बड़े साइफन का मिट्टी हटाकर साफ कर दिया गया. पानी तेजी से निकलना शुरू हो गया है. 


कई लोगों ने कहा कि नेता ईमानदार होता तो 3 महीने से जलजमाव का दंश झेल रहे सहरसा नगर के बेंगहा सहित आधा दर्जन भर से अधिक वार्ड को नारकीय जीवन से पहले ही मुक्ति पा लेते. यह कार्य कहरा कुटीर से आगे मुख्य सड़क की पुलिया के पास शुरू हुआ है. शहर से पुराना जलनिकासी का यही रास्ता था, जिस पर अतिक्रमण हुआ था. पूर्व विधायक किशोर कुमार ने 30 अक्टूबर को बेंगहा का दौरा किया था. इसके आगे एक सायफन है, उससे होकर पानी शहर से बाहर निकलता था.


उन्होंने कहा कि फिर बड़ा सायफन रहुआ के पास था. वे उस दिन तीनों जगहों पर ग्रामीणों के साथ गए थे. उन्होंने तब सदर SDO से आग्रह किया था कि इन जगहों को कब्जा से निकाल कर जलनिकासी सुनिश्चित करे. इससे शहर के आधे दर्जन वार्ड का पानी निकल जाएगा. उन्होंने इसको लेकर तत्परता भी दिखाई लेकिन फिर नगर परिषद के एग्जीक्यूटिव किसी के दबाव में नहीं गया. तब किशोर कुमार ने कहा था कि यदि सरकार और नगर परिषद जल निकासी का काम नहीं करेगी, तो भी हम अपने संसाधन से यह काम करेंगे. ग्रामीणों ने खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि पूर्व विधायक ने अपना वचन पूरा किया. हम ग्रामीणों में खुशी है कि इससे जलजमाव से छुटकारा मिलेगा. हमलोग दिल से उनको आशीर्वाद देते हैं.


वहीं मौके पर विजय कुमार गुप्ता, सुशील साह, विनोद गुप्ता, वीरो साह, मनोज कुमार, कैलाश साह, विनोद कुमार, नवीन कुमार, मोती साह, राजकुमार साह, विष्णुदेव साह, अन्नत कुमार, नरेश साह, विभाष कुमार, विकाश कुमार, संजय कुमार, अजित कुमार, संजय साह, रंजय कुमार व ग्रामीण उपस्थित थे.


अनशन के बाद पूर्व विधायक किशोर कुमार के सहायता से ग्रामीणों ने शुरू किया जलनिकासी का काम अनशन के बाद पूर्व विधायक किशोर कुमार के सहायता से ग्रामीणों ने शुरू किया जलनिकासी का काम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 02, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.