'प्रशासनिक महकमे के द्वारा कलम के सिपाहियों पर बर्बरता नहीं किया जाएगा बर्दास्त': शंकर कुमार, प्रमंडल अध्यक्ष, एनजेए

दरभंगा के पत्रकार पर पुलिसिया बर्बरता प्रकरण मामले को लेकर एनजेए के कोसी प्रमंडल अध्यक्ष शंकर कुमार ने दिया बड़ा बयान. 


उन्होंने कहा कि मिथलांचल हो या कोसी हो या सीमांचल, पूरे प्रदेश में पत्रकारों पर सरकारी सिस्टम में बैठे प्रशासनिक महकमे के द्वारा अनावश्यक रूप से किसी भी कलम के सिपाहियों पर बर्बरता कदापी नहीं किया जाएगा बर्दास्त. पत्रकारों के हित में एनजेए हर संभव सड़क से सदन तक लड़ेगी सच्चाई की लड़ाई.
दरसअल दरभंगा में पत्रकार सुभाष शर्मा पर पुलिसिया बर्बरता के विरुद्ध एनजेए के लिखित आवेदन पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने लिया तत्काल संज्ञान. सीएम ने न केवल दरभंगा एसपी व डीएम को उक्त महिला सहायक अवर निरीक्षक रेखा कुमारी पर जांच कर कार्रवाई हेतु मेल द्वारा पत्र प्रेषित किया है, बल्कि बिहार के डीजीपी को भी इस मामले में उच्चस्तरीय जांच करवाकर कार्रवाई हेतु आदेश निर्गत किया.


बता दें कि अनावश्यक रूप से किसी कारणवश महिला पुलिस सहायक अवर निरीक्षक रेखा कुमारी ने पत्रकार सुभाष शर्मा को टारगेट कर झूठे मुकदमे दर्ज करवा कर परेशान करने की नीयत से पत्रकार की छवि को धूमिल किया है. यह काफी दुःखद व निंदनीय है. हम इसकी घोर निंदा करते हैं, साथ ही लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ पर बे-वजह पुलिसिया बर्बरता का विरोध भी करते हैं. मालूम हो कि लोकतंत्र में पुलिस और पत्रकार एक दूसरे के पूरक हैं. ऐसे में बे-वजह पत्रकारों को टारगेट करना कहीं से भी उचित नहीं है. हम इसकी समुचित जांच कर उक्त महिला पुलिसकर्मी पर कठोर कार्रवाई की मांग करते हैं, ताकि आगे से इस तरह की घटनाओं की पुनरावृति नहीं हो सके. इतना ही नहीं हम बिहार के सीएम नीतीश कुमार को बधाई भी देते हैं जिन्होंने एनजेए संगठन के द्वारा दिये गये लिखित आवेदन पर तत्काल संज्ञान लेते हुए कार्रवाई का भरोसा दिलाया है. 


वहीं इस मामले को लेकर संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष राकेश कुमार गुप्ता ने कहा कि सच्चे पत्रकार की लड़ाई संगठन हमेशा से लड़ती आ रही है. जरूरत पड़ी तो पत्रकारों के हित मे संगठन के अधिकारी मजबूती के साथ पूरे प्रदेश में आंदोलन पर उतारू भी होंगें. हालांकि प्रदेश अध्यक्ष अबोध कुमार ठाकुर ने कहा कि आवश्यक रूप से किसी भी पत्रकार पर बर्बरता बर्दास्त नहीं की जाएगी. बहरहाल दरभंगा पत्रकार प्रकरण मामले की जांच की जा रही है.

'प्रशासनिक महकमे के द्वारा कलम के सिपाहियों पर बर्बरता नहीं किया जाएगा बर्दास्त': शंकर कुमार, प्रमंडल अध्यक्ष, एनजेए 'प्रशासनिक महकमे के द्वारा कलम के सिपाहियों पर बर्बरता नहीं किया जाएगा बर्दास्त': शंकर कुमार, प्रमंडल अध्यक्ष, एनजेए Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 20, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.