नामांकन से पहले प्रत्याशी का अपहरण कर नामांकन के बाद छोड़ा, नामांकन से वंचित!

पंचायत चुनाव में पंच पद के लिए नामांकन करने जा रहे महादलित प्रत्याशी का अपहरण कर नामांकन से किया वंचित.

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत तमौट परसा वार्ड नंबर 13 निवासी अवध बिहारी ऋषिदेव पिता चंदेश्वरी ऋषिदेव ने दिनांक 27 अक्टूबर शाम 7:30 बजे मुरलीगंज थाना पहुंच कर आवेदन दिया कि नामांकन के लिए जब मैं घर से निकला था तो कुछ लोगों द्वारा घर के पास ही उसका अपहरण कर लिया और नामांकन करने से वंचित कर दिया. देर शाम जब नामांकन का समय समाप्त हो गया तब उसे घर के पास ही छोड़ दिया गया.

मामले में मुरलीगंज थाना पहुंचे अवध बिहारी ऋषिदेव ने जानकारी देते हुए बताया कि वह तमौट परसा के वार्ड 13 से पंच हेतु नामांकन के लिए 27 तारीख की सुबह 7:00 बजे अपने घर से प्रस्तावक को यह कह कर निकला कि आज नामांकन का आखरी दिन है और हमें प्रखंड कार्यालय चलकर नामांकन करना है. वह महिला प्रस्तावक शोभा देवी पति सुरेश मंडल को नामांकन के लिए प्रखंड कार्यालय चलने की बात कही तो वह बोली कि खाना बनाकर हम चलेंगे. 

इसी क्रम में हम बगल के टोले में उमेश मंडल के यहां चले गए. वहां पहले से मौजूद मंटू मंडल, मिथिलेश मंडल एवं सुधीर मंडल ने हमें जातिसूचक गाली देते हुए कहा कि तुमको आज दारु पीना पड़ेगा नहीं तो जान से मार देंगे. फिर मुझे नशे की हालत में मोटरसाइकिल पर बैठा कर खुर्दा करवैली ले गया. जब नामांकन का समय समाप्त हो गया तो शाम 6:00 बजे तमौट परसा के वार्ड नंबर 12 नरहा में हमें छोड़ दिया. अभी हम अपने प्रस्तावक के साथ मुरलीगंज थाना नामांकन से वंचित करने के लिए अपहरण करने एवं जातिसूचक गाली देने के खिलाफ आवेदन करने आए हैं.

मामले में मुरलीगंज थानाध्यक्ष अखिलेश कुमार ने बताया कि नामांकन से वंचित करने के लिए उठा लिए जाने के मामले में आवेदन दिया गया है. जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

(रिपोर्ट: संजय कुमार)

नामांकन से पहले प्रत्याशी का अपहरण कर नामांकन के बाद छोड़ा, नामांकन से वंचित! नामांकन से पहले प्रत्याशी का अपहरण कर नामांकन के बाद छोड़ा, नामांकन से वंचित! Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 28, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.