मेडिकल कॉलेज सभागार में विधिक जागरूकता कार्यक्रम

मधेपुरा जिला विधिक सेवा प्राधिकार द्वारा जननायक कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल का आयोजन किया गया. इस मौके पर मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य, अधीक्षक समेत चिकित्सक और स्वास्थ्य कर्मी मौजूद रहे.
 कार्यक्रम में चिकित्सक और स्वास्थ्य कर्मी से जुड़े विधि प्रक्रिया की जानकारी दी गई। 

इस मौके पर जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव सह एडीजे कुमार माधवेंद्र ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव के मौके पर न्यायपालिका द्वारा 45 दिनों का अमृत यात्रा महोत्सव का आयोजन किया गया है जो 2 अक्टूबर से चलकर 14 नवंबर तक होना है. इसके तहत जिला से लेकर गांव तक न्याय और कानून से संबंधित जागरूकता के लिए कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. जिसमें समाज के हर तबके और हर वर्ग को शामिल किया गया है. उन्होंने कहा कि जिला विधिक सेवा प्राधिकार यह सुनिश्चित करता है कि विधिक प्रणाली इस प्रकार कार्य करें जिससे समान अवसर के आधार पर न्याय सुलभ हो और यह भी सुनिश्चित करता है कि आर्थिक या किसी अन्य असमर्थता के कारण समाज का कोई भी नागरिक न्याय प्राप्त करने के अवसर से वंचित ना रह जाय।


 

मेडिकल कॉलेज सभागार में विधिक जागरूकता कार्यक्रम मेडिकल कॉलेज सभागार में विधिक जागरूकता कार्यक्रम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 29, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.