मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज के दौरान बच्चे की मौत पर हंगामा

 मधेपुरा जननायक कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 03 वर्षीय बच्चे की मौत, मृतक बच्चे के परिजनों ने

दरअसल परिजनों का आरोप था कि इलाज में लापरवाही और गलत दवा देने के कारण बच्चे की मौत हुई है, मौत की घटना को दबाने के लिए अस्पताल कर्मी ने बच्चे के पर्चे को भी गायब कर दिया है. घटना से आक्रोशित लोगों ने मेडिकल कॉलेज के इमरजेंसी वार्ड में भी जमकर हंगामा किया, साथ ही अस्पताल के बाहर मधेपुरा-सिंहेश्वर एनएच 106  मुख्य मार्ग को भी जाम कर दिया. 
सड़क जाम होने से घंटों यातायात बाधित रही और सड़क के दोनों किनारे वाहनों की लंबी कतार लग गई.
बताया जाता है कि पस्तपार निवासी चांदनी कुमारी अपने बेटे आशीष को लेकर आज सुबह मेडिकल कॉलेज आई थी जहां उसने ओपीडी में बच्चे को दिखाया. डॉक्टर ने दो दवा अस्पताल का और कुछ दवा बाहर का लिखा. अस्पताल का दवा तत्काल खिलाने के लिए कहा गया मेत्रेंदा जॉल नामक दवा बच्चे को दी गई उसकी एक्सपायरी डेट आगामी 11 वें महीने में थी. परिजनों का आरोप है कि दवा पिलाने के कुछ ही समय बाद बच्चे की हालत बिगड़ गई और उसे इमरजेंसी वार्ड लाया गया जहां जब तक उसे ऑक्सीजन और स्वाइन लगाया जाता तब तक उसकी मौत हो गई. आनन-फानन में इमरजेंसी स्टाफ ने उससे पर्ची भी ले लिया और उस पर्ची को गायब कर दिया .
वहीं  इस संबंध में मेडिकल कॉलेज के अधीक्षक डॉक्टर बैजनाथ ठाकुर ने बताया कि बच्चा गंभीर रूप से डायरिया से पीड़ित था जब उसे मेडिकल कॉलेज लाया गया तो उसकी हालत काफी गंभीर थी, चिकित्सक उनके इलाज में लगे थे लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका . फिलहाल बच्चे की मौत से आक्रोशित परिजनों ने शव के साथ मेडिकल कॉलेज के सामने एनएच 106 जाम कर दिया जिससे यातायात बाधित हो गई. कुछ घंटों के बाद मौके पर पहुंचे सिंघेश्वर थाना की पुलिस ने परिजनों को समझा-बुझाकर सड़क जाम हटवाया .


मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज के दौरान बच्चे की मौत पर हंगामा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज के दौरान बच्चे की मौत पर हंगामा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 29, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.