पुस्तकालय के बिना ज्ञान अधूरा, सरकार जल्द बहाल करें लाइब्रेरियन : राहुल यादव

भूपेंद्र नारायण मंडल वि.वि. के पुस्तकालय सूचना एवं विज्ञान विभाग में एमएलआईएस के छात्रों के वर्ग समापन के बाद फेयरवेल कार्यक्रम आयोजित किया गया. कार्यक्रम का उदघाटन विभागाध्यक्ष डॉ अशोक कुमार, महात्मा गाँधी सेन्ट्रल वि.वि. मोतिहारी के विभागाध्यक्ष डॉ रंजीत चौधरी, डॉ मधु पटेल ने संयुक्त रूप से किया.

इस अवसर पर डॉ अशोक कुमार एवं डॉ रंजीत चौधरी ने कहा कि पुस्तकालय के बिना ज्ञान अधूरा है. कोसी में पुस्तकालय विज्ञान की पढ़ाई होने से यहाँ के छात्रों के बीच रोजगार का विकास होगा.

इस अवसर पर ऑल बिहार ट्रेंड लाइब्रेरियन एसोशिएशन के अध्यक्ष राहुल यादव ने कहा कि सरकार बिहार में अविलंब लाइब्रेरियन की बहाली करे. बिहार में 1 लाख से अधिक छात्र पुस्तकालय विज्ञान के हैं लेकिन सरकार की उदासीनता के कारण इनकी बहाली नहीं हो पा रही है.

इस अवसर पर वर्ग समापन के अंतिम दिन छात्र छात्रायें काफी भावुक थे. एक दूसरे से बिछड़ने का गम सभी के चेहरों पर साफ दिख रहा था.

इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से सिधु कुमार, राजीव कुमार, राजेश कुमार, विभोर, अभिलाष, मनीष, आशिष, सुभाष, अनामिका, रुपाली, निधि, कोमल, रामानंद ठाकुर, रेणु देवी, पी. यदुवंशी सहित दर्जनों छात्र/छात्रा उपस्थित थे.

पुस्तकालय के बिना ज्ञान अधूरा, सरकार जल्द बहाल करें लाइब्रेरियन : राहुल यादव  पुस्तकालय के बिना ज्ञान अधूरा, सरकार जल्द बहाल करें लाइब्रेरियन : राहुल यादव Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 29, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.