सरकार ने युवाओं के देश को बेरोजगारों का देश बना दिया है- निशांत यादव

मधेपुरा जिला स्थित बिजली बोर्ड श्री श्री 108 बाबा विश्वकर्मा मंदिर में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी विश्वकर्मा पूजा का भव्य आयोजन किया गया.


कोरोना  गाइडलाइंस का पालन करते हुए सभी भक्त जनों ने शांतिपूर्वक ढंग से विश्वकर्मा पूजा मनाया. पूजा को लेकर भव्य पंडाल का निर्माण किया गया. पिछले साल कोरोना काल के कारण सार्वजनिक रूप से विश्वकर्मा पूजा नहीं मनाया जा सका था लेकिन इस बार पूजा को लेकर लोगों में काफी हर्ष का माहौल है.


हर साल एक ही दिन बाबा विश्वकर्मा की पूजा की जाती है. खासकर वैसे लोग जो धातुओं से बने वस्तुओं को कारोबार करते हैं. उनके लिए विश्वकर्मा पूजा काफी महत्वपूर्ण माना गया है. जिसको लेकर आज लौह-प्रतिष्ठानों, मोटर-गैरेज, मोटरसाईकल शोरूम, हार्डवेयर, मोबाइल, फैक्ट्रियां, वर्कशाप, शिल्पकार, गैरेज, प्रतिष्ठान सहित अन्य संबंधित प्रतिष्ठानों में श्रद्धा के साथ शिल्पकार भगवान विश्वकर्मा की पूजा की गई. इसके अलावे सभी गाड़ियों का पूजा अर्चना भी किया गया. साथ ही पूजा समाप्त होने के बाद प्रसाद का वितरण किया गया. जिसमें काफी संख्या में लोग आकर बाबा विश्वकर्मा मंदिर में आकर पूजा किए.


हिन्दू मान्यता के अनुसार भगवान ब्रह्मा जी द्वारा सृष्टि निर्माण में बाबा विश्वकर्मा ने अपना सहयोग किया था. देवी देवताओं के अस्त्र-शस्त्र का निर्माण भी बाबा विश्वकर्मा के द्वारा किया गया है. सृष्टि निर्माण के बाद से ही बाबा विश्वकर्मा की पूजा अर्चना की जाने लगी. 


मौके पर राजेंद्र भगत, राजेश चौधरी, ललटू कुमार, कुंदन कुमार, सुमन भगत, राहुल कुमार, छोटू कुमार, नंदन कुमार, अभय यादव आदि भक्तजन उपस्थित थे.

 (नि. सं.)

सरकार ने युवाओं के देश को बेरोजगारों का देश बना दिया है- निशांत यादव सरकार ने युवाओं के देश को बेरोजगारों का देश बना दिया है- निशांत यादव Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 17, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.