शिक्षक दिवस के अवसर पर ड्राइंग और शतरंज प्रतियोगिता का आयोजन

मधेपुरा में आज शिक्षक दिवस के अवसर पर दार्जिलिंग पब्लिक स्कूल में सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्मदिवस काफी धूम-धाम से मनाया गया.

इस अवसर पर विद्यालय में ड्राइंग और शतरंज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. ड्राइंग प्रतियोगिता के सब जूनियर ग्रुप में काव्या किशोर प्रथम, राजा कुमार द्वितीय, अनस आलम ने तृतीय स्थान प्राप्त किया. जूनियर ग्रुप में दिलखुश कुमार प्रथम, मानस राज द्वितीय, सुमन कुमार तृतीय स्थान पर रहे. वहीं सीनियर ग्रुप में प्रीति कुमारी प्रथम, साक्षी सुमन द्वितीय, हिमांशु रंजन तृतीय स्थान पर रहे.

शतरंज प्रतियोगिता के जूनियर ग्रुप में शशांक शेखर प्रथम, मनीष कुमार ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया. सीनियर ग्रुप में प्रियांशु रंजन प्रथम, राजनन्दन कुमार द्वितीय, सुभानी रंजन तृतीय स्थान पर रहे.

कार्यक्रम की शुरुआत विद्यालय के प्रबंध निदेशक किशोर कुमार एवं अन्य शिक्षकों ने केक काटकर एवं सर्वपल्ली राधाकृष्णन के चित्र पर पुष्प अर्पित कर किया. विद्यालय के प्रबंध निदेशक किशोर कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि शिक्षक राष्ट्र का निर्माता होता है. किसी भी शैक्षणिक संस्थान की नींव शिक्षक ही होते हैं. शिक्षक शब्द ही अपने आप में एक सम्मानित शब्द है. इसलिए शिक्षकों का सम्मान सबसे पहले होना चाहिए. शिक्षकों के सम्मान में ही सर्वपल्ली राधाकृष्णन ने अपने जन्म दिवस को शिक्षकों के नाम समर्पित किया.

इस अवसर पर शिक्षक सर्वेश कुमार, संतोष कुमार, गुड्डू कुमार, मनीष कुमार, अनमोल कुमार, गजेन्द्र कुमार एवं शिक्षिका डा० वंदना कुमारी, रीना कुमारी, जया कुमारी एवं अन्य कई प्रबुद्धजन उपस्थित रहे.

(नि. सं.)

शिक्षक दिवस के अवसर पर ड्राइंग और शतरंज प्रतियोगिता का आयोजन शिक्षक दिवस के अवसर पर ड्राइंग और शतरंज प्रतियोगिता का आयोजन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 05, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.