लायंस क्लब की ओर से आँख और दांत स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन, तीन सौ से अधिक गरीबों को कराया भोजन भी

मधेपुरा जिले की धार्मिक नगरी सिंहेश्वर स्थान स्थित ग्रीनफील्ड स्कूल में गुरुवार को लायंस क्लब की ओर से आँख  और दांत स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। लायंस क्लब के अध्यक्ष डॉ दिलीप सिंह, सचिव इंद्रनील घोष, उपाध्यक्ष चंद्रशेखर कुमार, कोषाध्यक्ष मनीष सर्राफ, आरसी डॉ सचिदानंद, लायन ओमप्रकाश श्रीवास्तव, लायन डॉ बीएन भारती, लायन रूपेश कुमार, लायन कुंदन कुमार, लायन कन्हैया अग्रवाल आदि ने फीता काट कर हेल्थ कैम्प का शुभारम्भ किया। 


शिविर में आँख के डॉक्टर विवेक कुमार और दांत के डॉक्टर प्रवीण कुमार ने बच्चों की जांच की। 


इस अवसर पर डॉ दिलीप सिंह ने कहा कि लायंस क्लब बच्चों के स्वास्थ्य के प्रति काफी चिंतित है। खास तौर पर कोरोना के दौर में बच्चों ने ऑनलाइन क्लास किया। 

इसका दुष्प्रभाव उनकी आंखों पर पड़ा। इसलिए लायंस क्लब ने यह कदम उठाया। इंद्रनील घोष ने कहा कि इस दौरान बच्चों की आंखे लगातार स्क्रीन पर केंद्रित रही। इसके कारण आंखों में जलन, पानी आना जैसी लक्षण सामने आ रहे हैं। इसलिए लायंस क्लब ने यह जरूरी कदम उठाया। 


शिविर में करीब एक सौ से अधिक  बच्चों की आँखें और दांतों की जांच की गई। 


एक दूसरे कार्यक्रम 'हंगर प्रोजेक्ट' के अंतर्गत लायंस क्लब ने सिंहेश्वर मंदिर परिसर में माँ गौरी अन्नपूर्णा रसोई के माध्यम से करीब तीन सौ से अधिक गरीबों को भोजन कराया। इस दौरान सभी लायन मौजूद रहे।

( नि. सं.)

लायंस क्लब की ओर से आँख और दांत स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन, तीन सौ से अधिक गरीबों को कराया भोजन भी लायंस क्लब की ओर से आँख और दांत स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन, तीन सौ से अधिक गरीबों को कराया भोजन भी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 09, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.