इलाजरत कैदी पुलिस को चकमा देकर फरार, फरार कैदी वाहन लूट गिरोह का था सरगना

मधेपुरा मंडल कारा में एक इलाजरत विचाराधीन कैदी मंगलवार को पुलिस को चकमा देकर सदर अस्पताल से फरार हो गया. कैदी को तीन दिन पहले ही इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया था. फरार कैदी अन्तर्जिला वाहन लूट गिरोह का सरगना था. घटना को लेकर फरार कैदी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

मालूम हो कि अगस्त माह में मधेपुरा के बुधमा गांव में बंगाल के एक मछली व्यापारी से लूटपाट के बाद व्यापारी और उसके वाहन का अपहरण कर लिया गया था. बाद में व्यापारी को दूर ले जाकर छोड़ दिया और वाहन लेकर फरार हो गया. पुलिस ने 10 अगस्त को काफी मशक्कत के बाद लूट गिरोह के सरगना को शहर के मस्जिद चौक से मो. बिट्टू नामक अपराधी को गिरफ्तार कर पूरे मामले का खुलासा करते हुए घटना में शामिल पांच अन्य अपराधी को भी गिरफ्तार करते हुए मधेपुरा, सहरसा और सुपौल के तीन पिकअप भान को बरामद किया. पुलिस ने सभी बदमाशों को जेल भेज दिया था.

वहीं घटना की सूचना मिलते ही कारा प्रशासन ने तत्काल सदर अस्पताल पहुंच कर मामले की जानकारी ली और फरार कैदी की तलाश की लेकिन उनका कोई पता नहीं चला. 

घटना को लेकर सदर अस्पताल में तैनात कैदी वार्ड गार्ड प्रभारी नीतीन मुकेश ने सदर थाना में आवेदन देकर कहा कि फरार कैदी मस्जिद चौक वार्ड नम्बर 12 निवासी मो. बिट्टू उर्फ असलम को पेट के दर्द की शिकायत को लेकर 03 सितम्बर को इलाज के लिए भर्ती कराया गया था. 7 सितंबर को शाम 9:15 के आसपास बिट्टू को शौच कराने होम गार्ड के जवान विजेन्द्र कुमार शौचालय ले गये, जहां से पुलिस को चकमा देकर वह फरार हो गया. जवान ने तत्काल कैदी के फरार होने की सूचना जेल प्रशासन को दी.

कैदी वार्ड प्रभारी ने आवेदन में होम गार्ड के जवान विजेन्द्र पर गंभीर आरोप लगाया कि वे अक्सर ड्यूटी पर लापरवाह रहा करते हैं. जिसको लेकर कई बार हिदायत भी दी गयी थी.

थानाध्यक्ष सुरेश कुमार सिंह ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि मामला दर्ज किया गया है. फरार कैदी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है, फिलहाल कोई सफलता नहीं मिली है.

इलाजरत कैदी पुलिस को चकमा देकर फरार, फरार कैदी वाहन लूट गिरोह का था सरगना इलाजरत कैदी पुलिस को चकमा देकर फरार, फरार कैदी वाहन लूट गिरोह का था सरगना Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 08, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.