पति ने पत्नी को गला दबा कर मारा, दहेज़ के लिए प्रताड़ित कर हत्या का आरोप

मधेपुरा के श्रीनगर थाना क्षेत्र के रामनगर महेश पंचायत स्थित पोखरिया गांव के वार्ड 8 में एक पति ने अपनी पत्नी को दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर शनिवार की रात गला दबाकर हत्या कर कर देने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है. 


पत्नी की हत्या करने के पश्चात शव को छुपाने के लिए घर के बगल से गुजरने वाली गैरुआ नदी के जल कुंभी में शव को छिपाने का असफल प्रयास किया. स्थानीय ग्रामीणों के सूचना पर रविवार को श्रीनगर पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को जलकुंभी से बाहर निकाल कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल मधेपुरा भेज दिया. वहीं पुलिस ने मृतक महिला के पति मोहम्मद शाह आलम को गिरफ्तार कर लिया है. 


मिली जानकारी के अनुसार श्रीनगर थाने के रामनगर महेश पंचायत स्थित पोखरिया वार्ड नंबर 8 के निवासी मोहम्मद एहसान ने एक वर्ष पूर्व अपनी बेटी रुकसाना खातून का निकाह गांव (पोखरिया) के ही शिक्षक मोहम्मद तंजीर आलम के पुत्र मोहम्मद शाह आलम से कराया था. निकाह के बाद विवाहिता विदाई होकर ससुराल नहीं गई थी. दहेज के लिए बार-बार मृतका को पति प्रताड़ित करते थे. शनिवार को बेटी के सामान की खरीदारी के लिए सामान को पंसद करने व मोलभाव करने दामाद मोहम्मद शाह अलम, शिक्षक व समधी तनजीर आलम के साथ मुरलीगंज गए थे. सामान मसलन पलंग, गोदरेज, फ्रिज, वाशिंग मशीन आदि सामान का मूल्य पता कर लिए थे. दूसरे दिन यानि रविवार को समान खरीदा जाना था. 


मृतका के पिता एहसान आलम ने बताया कि शादी के बाद मेरी बेटी ससुराल नहीं गई थी. दामाद मोहम्मद शाह आलम मेरे यहां यानि अपने ससुराल आया जाया करता था. जिसके फलस्वरुप 4 माह की बेटी भी है. शनिवार की रात दहेज में मोबाइल नहीं देने की बात को लेकर थोड़ा बहुत पति-पत्नी के बीच विवाद हुआ था. दामाद मोहम्मद शाह आलम अपने घर गए और पिता तंजीर आलम और नफीसा खातून को लेकर आया और मेरी बेटी रुकसाना खातून को खींच कर ले गया. अपनी 4 माह की बेटी को मेरे यहां छोड़ दिया. रविवार की सुबह में रुखसाना का शव गैरुआ नदी के जलकुंभी में दबा हुआ था. हत्या की सूचना जंगल में लगी आग की तरह फैल गई. शव को देखने के लिए भीड़ जमा होने लगी. 


घटना की सूचना मिलते ही श्रीनगर थानाध्यक्ष रमेश कुमार पुलिस फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर पानी से महिला के शव को बाहर निकाल कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल मधेपुरा भेज दिया है. मृतका के पिता एहसान ने आरोप लगाते हुए बताया कि दहेज नहीं देने की वजह से दामाद मोहम्मद शाह आलम, समधी व शिक्षक तंजीर आलम, नबीसा खातून बार-बार सामान के लिए प्रताड़ित किया करता था. इसी वजह से गला दबाकर मेरी बेटी की हत्या कर दी है. 


इस संबंध में थानाध्यक्ष रमेश कुमार ने बताया मृतका के माता, पिता अभी बयान देने की स्थिति में नहीं हैं क्योंकि वे बेहोश हैं. शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल मधेपुरा भेज दिया गया है. मृतका के पति मोहम्मद शाह आलम को गिरफ्तार कर लिया गया है. आवेदन मिलते ही केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

(रिपोर्ट: मीना कुमारी)

पति ने पत्नी को गला दबा कर मारा, दहेज़ के लिए प्रताड़ित कर हत्या का आरोप पति ने पत्नी को गला दबा कर मारा, दहेज़ के लिए प्रताड़ित कर हत्या का आरोप Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 22, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.