भू-सर्वेक्षण कार्य के लिए ग्रामसभा का आयोजन: जमीन से जुड़े विवाद होंगे खत्म

राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग बिहार सरकार द्वारा जिले के बिहारीगंज प्रखंड के अनुरुद्ध मध्य विद्यालय भवन गमैल में सर्वेक्षण कार्य के लिए ग्रामसभा का आयोजन किया गया। ग्राम सभा में जमीन के सर्वेक्षण एवं बंदोबस्त संबंधी मुद्दे पर चर्चा की गई.

 बंदोबस्त पदाधिकारी श्री चंद्रशेखर झा ने बताया कि इस शिविर का उद्देश्य लोगों व किसानों के जमीन से जुड़े विवादों को खत्म कर कागजातों को अपडेट करना है। उन्होंने बताया कि शिविर के माध्यम से वर्त्तमान नक्शे से जमीन के आंकड़े का मिलान कर जानकारी अद्यतन की जाएगी तथा इसे ऑनलाइन कर दिया जाएगा। ताकि किसी आपदा में जमीन के दस्तावेज नष्ट भी हो जाए ऑनलाइन एक दस्तावेज सुरक्षित रहे। इससे जमीन से जुड़े विवादों में भी कमी आएगी।


जिसमें ग्राम पंचायत के मुखिया महबूब आलम ,सहायक बन्दोबस्त पदाधिकारी मुख्यालय त्रिलोकनाथ झा शिविर प्रभारी विशेष सर्वेक्षण सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी प्रतिमा कुमारी, विशेष सर्वेक्षण कानूनगो राजिउल्लाह रेज़ा , विशेष हवाई सर्वेक्षण कॉर्डिनेटर एन रहमान बबलू, एवं विशेष सर्वेक्षण अमीन अभिषेक कुमार,सोनू कुमार ,लव कुमार  तथा पंचायत के वार्ड सदस्य सहित ,सभी रैयत ग्रामवासी  मौजूद रहे।

(नि. सं.)

भू-सर्वेक्षण कार्य के लिए ग्रामसभा का आयोजन: जमीन से जुड़े विवाद होंगे खत्म भू-सर्वेक्षण कार्य के लिए ग्रामसभा का आयोजन: जमीन से जुड़े विवाद होंगे खत्म Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 16, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.