जलजमाव से मिलेगी राहत: सदर अस्पताल में इमरजेंसी वार्ड से ओपीडी की तक बनाई गई सड़क

मधेपुरा सदर अस्पताल में जलजमाव से मरीज व कर्मचारियों को होती थी परेशानी, अब इमरजेंसी वार्ड से ओपीडी की तरफ सड़क बनाई गई है.


सदर अस्पताल के ओपीडी के मुख्य द्वार से लेकर अस्पताल परिसर में जगह-जगह जलजमाव से अस्पताल कर्मचारी व मरीज परेशान रहते थे. जल निकासी की व्यवस्था नहीं होने के कारण लगातार बारिश होने की वजह से ओपीडी जाने वाली रास्ते में जलजमाव से जगह-जगह गड्ढे हो गए थे. जिसको देखते हुए कई बार अस्पताल प्रशासन ने बड़े अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों को अवगत कराया लेकिन कोई पहल नहीं किया जा रहा था. 


वहीं मधेपुरा के सांसद के द्वारा 15 लाख रुपए की राशि सड़क बनाने हेतु दिया गया. जिससे अब मरीज व मरीज के साथ आने वाले लोगों को इमरजेंसी से एसएनसीयू और ओपीडी जाने में परेशानी नहीं होगी. बरसात के मौसम में जिले के सदर अस्पताल में जिले के अलग-अलग हिस्सों से मरीज उपचार कराने के लिए आते हैं. वहीं अस्पताल में निचले स्थानों पर जलजमाव बना हुआ रहता था. अधिक बारिश होने की स्थिति में जलजमाव से लोगों को समस्या बढ़ सकती है. 


इस बावत अस्पताल के प्रशासन का कहना है कि बरसात के समय जलजमाव की स्थिति बन जाती थी. अस्पताल आए मरीज व परिजनों को अब सड़क बनने से जलजमाव से होने वाली समस्या से निजत मिलेगी. अब सदर अस्पताल परिसर में डॉक्टरों के लिए बनाए गए आवास के रास्ते में भी जलजमाव से छुटकारा मिल जाएगा.
(नि. सं.)

जलजमाव से मिलेगी राहत: सदर अस्पताल में इमरजेंसी वार्ड से ओपीडी की तक बनाई गई सड़क जलजमाव से मिलेगी राहत: सदर अस्पताल में इमरजेंसी वार्ड से ओपीडी की तक बनाई गई सड़क Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 08, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.