लोजपा के संस्थापक स्वर्गीय रामविलास पासवान की जयंती समारोह आयोजित

मधेपुरा जिले के चौसा प्रखंड के लोजपा कार्यालय में आज लोजपा के संस्थापक स्वर्गीय रामविलास पासवान की जयंती समारोह का आयोजन किया गया. जिसकी अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष मो. मनौवर हुसैन ने की. मौके पर उपस्थित लोगों द्वारा स्व. पासवान के तैल चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर कृतित्व एवं व्यक्तित्व पर चर्चा की गई. इस अवसर पर मौजूद लोगों ने उन्हें गरीबों, शोषितों व दलितों का मसीहा बताया.

प्रखंड अध्यक्ष मनौवर हुसैन ने कहा कि सदैव गरीब और वंचित वर्ग के कल्याण व अधिकारों के लिए संघर्ष करने वाले हम सबके प्रिय राम विलास पासवान अपने राजनीतिक जीवन में हमेशा राष्ट्रहित और जनकल्याण को सर्वोपरि रखा. रामविलास पासवान भारतीय राजनीति के बड़े हस्ताक्षर थे. वे प्रखर वक्ता, लोकप्रिय राजनेता, कुशल प्रशासक, मजबूत संगठनकर्ता और बेहद मिलनसार व्यक्तित्व के धनी थे.

युवा समाजसेवी कुंदन घोषईवाला ने उन्हें एक ऐसे राजनेता के रूप में याद किया, जो पीड़ितों की आवाज रहे हैं. उन्होंने कहा कि पासवान पांच दशकों से अधिक समय से सक्रिय राजनीति में थे और साथ ही एक वरिष्ठ दलित नेता भी थे.

नेशनल जर्नलिस्ट एसोसिएशन के प्रदेश मीडिया प्रभारी कुंज बिहारी शास्त्री ने कहा कि रामविलास पासवान दलित राजनीति के प्रमुख स्तम्भ थे तथा लोक जनशक्ति पार्टी के संस्थापक, दलित मसीहा मृदभाषी एवं मिलनसार व्यक्ति थे. केंद्रीय मंत्री के रूप में रहे रामविलास पासवान पर आज तक भ्रष्टाचार के आरोप नहीं लगे. अच्छी छवि के नेता थे. रामविलास पासवान कुशल राजनीतिज्ञ थे. समाज के लिए उन्होंने अनुकरणीय काम किया. उनके कार्यों को भुलाया नहीं जा सकता है.

कांग्रेस नेता प्रमोद यादव ने कहा कि रामविलास पासवान भारतीय राजनीति के बड़े हस्ताक्षर, प्रखर वक्ता, कुशल प्रशासक, लोकप्रिय राजनेता, मजबूत संगठनकर्ता एवं अत्यंत मिलनसार व्यक्तित्व के धनी थे. उन्होंने कहा कि वे लोकसभा सदस्य के लिए पहली बार हाजीपुर से 1977 में चुने गए थे और उनकी जीत इतने अधिक मतों से हुई थी कि वह जीत वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज हुई थी.

मौके पर जीवन शर्मा, सदानंद सिंह, सुगन पासवान, लुचो पासवान, मो. आदिल, धीरेंद्र पासवान, मो. मोसरफ, प्रमोद यादव, कुंदन घोषाईवाला, कुंज बिहारी शास्त्री समेत दर्जनों लोजपा कार्यकर्ता मौजूद थे.

लोजपा के संस्थापक स्वर्गीय रामविलास पासवान की जयंती समारोह आयोजित लोजपा के संस्थापक स्वर्गीय रामविलास पासवान की जयंती समारोह आयोजित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 05, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.