मधेपुरा के दार्जिलिंग पब्लिक स्कूल को दी गई सीबीएसई से मान्यता

मधेपुरा के प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान दार्जिलिंग पब्लिक स्कूल को सीबीएसई से मान्यता दी गई है.
विद्यालय के प्रबंध निदेशक किशोर कुमार ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि स्थापना के समय से ही विद्यालय का एक सपना था कि गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा प्रदान करते हुए सीबीएसई से मान्यता ली जाए, ताकि मधेपुरा के बच्चों को बाहर जाने की आवश्यकता नहीं पड़े. 

 किशोर कुमार

विद्यालय समय-समय पर बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित करते आ रही है. जो एक कमी थी उसे भी दूर कर लिया गया है. इस उपलब्धि का पूरा श्रेय विद्यालय परिवार के सभी शैक्षणिक, गैर शैक्षणिक कर्मियों, अभिभावकों, बच्चों एवं शहर के बुद्धिजीवियों को जाता है.


विद्यालय के एकेडमिक इंचार्ज विजय कुमार सिंह ने कहा कि दार्जिलिंग पब्लिक स्कूल के सभी शिक्षक काफी मेहनती एवं योग्य हैं. बच्चों को मोरल शिक्षा के साथ-साथ पाठ्यक्रम में भी शत प्रतिशत मार्क्स लाने के लिए सरल भाषाओं में तैयारी करवाई जाती है. विद्यालय की शिक्षिका डॉ वंदना कुमारी ने कहा कि दार्जिलिंग पब्लिक स्कूल की यह सफलता बहुत महत्वपूर्ण है. बच्चों में अनुशासन के साथ-साथ शिक्षा देना एक चुनौती होता है, जिसे अभी तक दार्जिलिंग पब्लिक स्कूल साबित करते आ रही है. विद्यालय को सीबीएसई नई दिल्ली से मान्यता मिलना हम सभी के लिए गर्व की बात है और उम्मीद करते हैं कि मधेपुरा में बच्चों को बेहतर शैक्षणिक परिवेश मिले. 


इस अवसर पर गुड्डू कुमार, संतोष कुमार, रीना कुमारी, सर्वेश कुमार, संजीव कुमार, चंद्रमणि गुप्ता, रीता गुप्ता, आलोक कुमार एवं अन्य लोगों ने शुभकामनाएं दी.

(नि. सं.)

मधेपुरा के दार्जिलिंग पब्लिक स्कूल को दी गई सीबीएसई से मान्यता मधेपुरा के दार्जिलिंग पब्लिक स्कूल को दी गई सीबीएसई से मान्यता Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 30, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.