नहर के किनारे अर्धनग्न अवस्था में महिला का शव मिलने से इलाके में दहशत

मधेपुरा जिले के कुमारखंड थाना क्षेत्र अंतर्गत बिशनपुर बाजार पंचायत के टिकुलिया स्थित नहर के किनारे पानी से भरे गड्ढे में शुक्रवार को अर्धनग्न अवस्था में महिला के शव को पुलिस ने बरामद किया है. बरामद शव के दोनों हाथ और दोनों पैर बंधे हुए थे. अर्धनग्न हालत में बरामद महिला के शव का शिनाख्त जदिया थाने के चंपानगर गांव के निवासी हरिनंदन सरदार की पहली पत्नी सरिता देवी के रूप में हुई है. 

शव मिलने की खबर जंगल में लगे आग की तरह इलाके में चहुंओर फैल गई. शव बरामद होने से इलाके में चहुंओर खौफ के साथ आक्रोश व्याप्त है. पुलिस घटना स्थल पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल मधेपुरा भेज दिया है.


बताया गया कि जदिया थाने के चंपानगर गांव के हरिनंदन सरदार का विवाह जिले के शंकरपुर थाना क्षेत्र के निसिहरपुर वार्ड नंबर एक के निवासी कामेश सरदार की बेटी सरिता कुमारी के साथ 2008 में हिन्दू रीतिरिवाज के अनुसार शादी हुई थी. शादी के पश्चात इन्हें दो बेटी और एक बेटा यानि तीन संतान का जन्म हुआ. इसी दौरान हरिनंदन सरदार ने 5 वर्ष बाद 2013 में सुपौल जिले के त्रिवेणीगंज थाना क्षेत्र के मटकुरिया लतौना गांव के एक युवती से दूसरी शादी कर ली. हरिनंदन सरदार के दूसरी शादी के पश्चात वह दूसरी पत्नी को लेकर पंजाब चला गया. एक वर्ष पूर्व हरिनंदन सरदार अपनी दूसरी पत्नी के साथ अपने गांव चंपानगर आए. गांव आने के पश्चात कुछ दिन रहकर हरिनंदन अपनी दोनों पत्नी को गांव में छोड़कर खुद पंजाब चला गया. इधर हरिनंदन की पहली पत्नी सरिता देवी अलग में रहकर अपनी दो बेटी और एक बेटे के साथ रहने लगी. सरिता मेहनत मजदूरी कर अपना और बच्चों का भरन पोषण करने लगी. इस दौरान मृतका सरिता का अपनी सौतन से पारिवारिक विवाद बीच-बीच में होते रहता था. 


वहीं हरिनंदन एक सप्ताह पूर्व पंजाब से मेहनत मजदूरी कर एक वर्ष बाद अपने चंपानगर स्थित घर आया. घर आने के पश्चात दूसरी पत्नी के कहने पर पहली पत्नी व मृतका से पारिवारिक विवाद के कारण झड़प व नोकझोंक होने की बात कही जा रही है. इधर दो दिन पूर्व बुधवार से मृतका सरिता देवी घर से लापता थी. शुक्रवार को तकरीबन साढ़े दस बजे कुमारखंड थाना क्षेत्र अंतर्गत बिशनपुर बाजार पंचायत के टिकुलिया स्थित गंगापुर वितरणी नहर के किनारे राजो मेहता के खेत के समीप पानी भरे गड्ढे में ग्रामाणों ने एक महिला का शव अर्धनग्न हालत में देखा. ग्रामीणों की सूचना पर कुमारखंड थानाध्यक्ष सियावर मंडल, दरोगा भवेश प्रसाद चौधरी और श्रीनगर थानाध्यक्ष रमेश कुमार मय पुलिस फोर्स के घटनास्थल पर पहुंचकर महिला का शव पानी से बाहर निकाल कर सैकड़ों की संख्या में पहुंची भीड़ से शिनाख्त करने को कहा. 


मृतका का सगा भाई व शंकरपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत निसिहरपुर निवासी कारी सरदार ने शव की शिनाख्त करते हुए पुलिस को बताया कि मृतका का नाम सरिता देवी पति हरिनंदन सरदार है. मृतका का ससुराल सुपौल जिले के जदिया थाना क्षेत्र के चंपानगर गांव में है. मृतका का छोटा भाई कारी सरदार ने बताया कि मेरी बहन सरिता देवी की शादी 2008 ई. में हिंदू रीति रिवाज के साथ चंपानगर निवासी हरिनंदन सरदार के साथ हुई थी. शादी के 5 साल बीत जाने के बाद उन्होंने दूसरी शादी सुपौल जिले के त्रिवेणीगंज थाना क्षेत्र के मटकूरिया-लतौना गांव की एक युवती से कर ली थी. 3 दिन पूर्व जीजा हरिनंदन सरदार ने फोन करके बताया कि मजदूरी करने गया था और मजदूरी लाने गृहस्थ (किसान) के यहां गया गया था परंतु सरिता घर नहीं लौटी है. 


कारी सरदार मधेपुरा जिले के शंकरपुर थाना क्षेत्र के निसरपुर वार्ड नंबर एक का निवासी है. उन्होंने बताया शव बरामद होने की सूचना मिलते ही निसरपुर से परिजनों के साथ कुमारखंड थाना पहुंचकर शव का शिनाख्त किए हैं परंतु मृतका का पति हरिनंदन सरदार या उनके परिजन अभी तक नहीं पहुंचे हैं. पुलिस के बुलावे पर हरिनंदन सरदार कुमारखंड थाना आकर अपनी पत्नी का शव देखना भी मुनासिब नहीं समझा. उन्होंने पुलिस के वरीय पदाधिकारी से मांग करते हुए कहा कि कातिल जो भी हो उसे फांसी की सजा मिले.


वहीं इस संबंध में थाना अध्यक्ष सियावर मंडल ने बताया कि मृतका की पहचान सरिता देवी के रूप में उनके छोटे भाई कारी सरदार ने किया है. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. भाई द्वारा आवेदन मिलते ही जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी. वहीं मिली जानकारी के अनुसार मृतका के पति हरिनंदन सरदार को थानाध्यक्ष सियावर मंडल जदिया थाने के चंपानगर से हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

( रिपोर्ट: मीना कुमारी)

नहर के किनारे अर्धनग्न अवस्था में महिला का शव मिलने से इलाके में दहशत नहर के किनारे अर्धनग्न अवस्था में महिला का शव मिलने से इलाके में दहशत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 30, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.