जमीन जोतने के विवाद में दो पक्षों में मारपीट, घर में लगाई आग

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ परमानपुर ओपी क्षेत्र के बलुआहा गांव वार्ड नंबर 8 में जमीन जोतने को लेकर दो पक्षों के बीच मारपीट के साथ ही घर में लगाई आग. 


मिली जानकारी के अनुसार सूर्य नारायण यादव व जोगिंदर यादव के बीच लगभग 15 कट्ठा जमीन को लेकर कई वर्षों से विवाद चल रहा था. मंगलवार को जोगिंदर यादव खेत जोतने के लिए चले गए तो सूर्य नारायण यादव अकेले उसे रोकने के लिए गए तो सूर्य नारायण यादव के साथ मारपीट कर भगा दिया और बहियार से आकर जोगिंदर यादव के परिजनों ने सूर्य नारायण यादव यादव
के घर में आग लगा दिया. 


वहीं पीड़ित सूर्य नारायण यादव ने बताया कि यह जमीन मेरे पूर्वज का था जो नीलाम हो गया. नीलामी खरीदार रविंद्र सिंह, देव नारायण सिंह, अन्नपूर्णा देवी, नंद किशोर सिंह आदि से पुनः खरीदा गया. उसी जमीन में जोगिंदर यादव ने भी कुछ अंश लिया जिसको लेकर कई बार ग्रामीण पंचों के द्वारा पंचायत हुआ तो पंचों के अनुसार दोनों पक्ष को जमीन का पूरा कागजात उपलब्ध नहीं होने के कारण पंचों द्वारा दोनों पक्षों को जमीन पर जाने से मना किया गया था लेकिन पंचों के बीच बिना कागजात पेश किए जोगिंदर यादव खेत जोतने चले गए जिसको लेकर परमानपुर ओपी में 12:00 बजे दिन में आवेदन भी दिया गया था कि जोगिंदर यादव जमीन को जबरदस्ती जोतने के प्रयास में लगे हुए हैं. पुलिस को फोन भी करते रहे मगर पुलिस समय पर नहीं पहुंच पाई.


वहीं ओपी अध्यक्ष कमलेश प्रसाद से पूछे जाने पर बताया कि आवेदन नहीं मिला है और न ही कोई फोन किए हैं. जानकारी मिली है तो जांच करवाई जाएगी.


जमीन जोतने के विवाद में दो पक्षों में मारपीट, घर में लगाई आग जमीन जोतने के विवाद में दो पक्षों में मारपीट, घर में लगाई आग Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 13, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.