और जाने भू-सर्वेक्षण एवं बंदोबस्त के बारे में: ग्रामसभा में जमीन से जुड़े विवाद होंगे खत्म

राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग बिहार सरकार द्वारा आज मधेपुरा जिले के बिहारीगंज प्रखंड के ग्राम पंचायत राजगंज पंचायत भवन में सर्वेक्षण कार्य के लिए ग्रामसभा का आयोजन किया गया. ग्राम सभा में जमीन के सर्वेक्षण एवं बंदोबस्त संबंधी मुद्दे पर चर्चा की गई. 


सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी त्रिलोकनाथ झा ने बताया कि इस शिविर का उद्देश्य लोगों व किसानों के जमीन से जुड़े विवादों को खत्म कर कागजातों को अपडेट करना है. उन्होंने बताया कि शिविर के माध्यम से वर्तमान नक्शे से जमीन के आंकड़े का मिलान कर जानकारी अद्यतन की जाएगी तथा इसे ऑनलाइन कर दिया जाएगा, ताकि किसी आपदा में जमीन के दस्तावेज नष्ट भी हो जाए तो ऑनलाइन एक दस्तावेज सुरक्षित रहे. इससे जमीन से जुड़े विवादों में भी कमी आएगी.


मौके पर ग्राम पंचायत के मुखिया मुख़्तार आलम, शिविर प्रभारी विशेष सर्वेक्षण सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी प्रतिमा कुमारी, विशेष सर्वेक्षण कानूनगो राजिउल्लाह रेज़ा, विशेष हवाई सर्वेक्षण कॉर्डिनेटर एन. रहमान बबलू, लिपिक निरंजन कुमार एवं विशेष सर्वेक्षण अमीन सोनू कुमार तथा पंचायत के वार्ड सदस्य सहित सभी रैयत ग्रामवासी मौजूद रहे.

 (नि. सं.)

और जाने भू-सर्वेक्षण एवं बंदोबस्त के बारे में: ग्रामसभा में जमीन से जुड़े विवाद होंगे खत्म और जाने भू-सर्वेक्षण एवं बंदोबस्त के बारे में: ग्रामसभा में जमीन से जुड़े विवाद होंगे खत्म Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 13, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.