देर शाम आए आंधी तूफान में आशियाने उजड़ने से कई लोग हुए बेघर

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड क्षेत्र में सोमवार को देर शाम काफी तेज आंधी आने के कारण प्रखंड क्षेत्र में लोगों के कई आशियाने उजड़ गए. जिससे कई लोग बेघर हो गए. लोगों का कहना है कि एक तो लॉकडाउन के कारण खाने के लाले पड़े हुए हैं और इस बीच यह प्राकृतिक आपदा ने हम लोगों का आशियाना भी छीन लिया. अब इससे कैसे उबड़ेंगे. कई लोग ऐसे हैं जो पूरा दिन काम करने के बाद घर का राशन पानी चलाता है. लॉकडाउन के कारण किसी तरह कर्ज लेकर अपना घर चलाते थे. अब घर के उजड़ जाने से रहने की भी परेशानी हो गई. घैलाढ़ वार्ड नंबर 6 पूर्वी टोला निवासी अखिलेश शर्मा, खट्टर शर्मा, संजय शर्मा, गजो शर्मा, मंजुला देवी, विश्वकर्मा देवी, बिहारी प्रसाद मंडल, गुंजा देवी, निर्मल मंडल, अगम लाल मंडल समेत सैकड़ों लोगों का आशियाना उजड़ गया. कई लोगों ने बताया कि इससे लाखों की क्षति हुई है.

तेज आंधी बारिश से कई जगह फलदार पेड़ टूटकर गिर गया. वहीं मक्का, मूंग की फसल को भी काफी नुकसान पहुंचा है. किसानों ने बताया कि मक्के के पौधे को काफी नुकसान हुआ. जहां मूंग की फसल को बारिश से लाभ ही हुआ है. 

वहीं अंचलाधिकारी चंदन कुमार ने बताया कि तेज आंधी से हुए नुकसान के बारे में जानकारी मिली है. सर्वे कराकर उचित मुआवजा दिया जाएगा.



देर शाम आए आंधी तूफान में आशियाने उजड़ने से कई लोग हुए बेघर देर शाम आए आंधी तूफान में आशियाने उजड़ने से कई लोग हुए बेघर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 04, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.