मंडल कारा में कोरोना वैक्सीनेशन शुरू, बंदियों के परिजनों से आधार कार्ड और मोबाइल नंबर की मांग

राज्य में बढ़ते कोरोना लहर के बीच जेल प्रशासन ने विचाराधीन बंदी को सुरक्षित करने के लिए मंडल कारा के कैदियों के बीच कोरोना वैक्सीन लगाने का कार्य शुरू कर दिया है. फिलहाल महिला और पुरुष 40 कैदियों को वैक्सीन की पहली डोज दी गई है लेकिन जेल प्रशासन के समक्ष एक बड़ी समस्या उठ खड़ी हुई कि शेष कैदियों के आधार कार्ड और मोबाइल नम्बर उपलब्ध नहीं हो पाया.

मालूम हो कि मधेपुरा मंडल कारा में 506 विचाराधीन बंदी है जिसमें 493 पुरूष और 13 महिला बंदी हैं. अबतक 35 पुरूष और 05 महिला जिनका आधार कार्ड और मोबाइल नम्बर उपलब्ध हो पाया था उन्हें वैक्सीन दिया गया है. शेष को वैक्सीन देने के लिए जेल प्रशासन को सबसे बड़ी दिक्कत बंदी का आधार कार्ड और मोबाइल नम्बर उपलब्ध नहीं होना बताया जा रहा है. ऐसे में मंडल कारा में रह रहे बंदी के परिजनों से आधार कार्ड और मोबाइल नंबर की मांग जेल प्रशासन ने किया है. जेल प्रशासन ने बंदियों के परिजनों से सम्पर्क कर बंदियों का आधार कार्ड और मोबाइल नंबर की मांग की है. 

वैक्सीनेशन के लिए बंदियों का पहले करना होगा रजिस्ट्रेशन

कोरोना वैक्सीनेशन के लिए सबसे पहले बंदियों का रजिस्ट्रेशन अनिवार्य है, बिना आधार कार्ड के कैदियों का वेरिफिकेशन नहीं होगा और उसके बिना टीका नहीं दिया जा सकता है. इसलिए बंदियों के परिजनों से उनका आधार कार्ड का फोटो कॉपी और मोबाइल नम्बर की मांग की गयी थी, जिसमें अब तक मात्र 40 बंदियों के परिजनों ने जमा किया था, जिसका वैक्सीनेशन किया गया है.

इसी बीच 5 मई से बिहार मे लॉकडाउन की घोषणा होने के बाद जेल प्रशासन ने एक व्हाटसएप्प मोबाइल नंबर 9934112233 जारी किया है, जिस पर बंदियों के परिजन बंदियों के आधार कार्ड का फोटो कॉपी और मोबाइल नम्बर उपलब्ध करा सकें. 

जेल प्रशासन के निर्देश पर मंडल कारा में वैक्सीनेशन का काम प्रारंभ किया गया है. बंदियों के परिजनों से आधार कार्ड और मोबाइल नम्बर उपलब्ध कराने की मांग की गयी थी, जिसमें 40 बंदियों के परिजनों ने आधार कार्ड और मोबाइल नंबर उपलब्ध कराया था. जिसमें 35 पुरूष और 05 महिला बंदी शामिल थे, जिन्हें वैक्सीन दिया गया. शेष बंदियों के परिजनों से आधार कार्ड और मोबाइल नंबर की मांग की गयी है, ताकि उन्हे भी वैक्सीन दिया जाय. लॉकडाउन होने के कारण अब बंदियों के परिजनों को व्हाटसएप्प मोबाइल नम्बर 993412233 पर आधार कार्ड और मोबाइल नम्बर भेजने को कहा गया है, ताकि उन्हें भी वैक्सीन समय पर दिया जा सके.



मंडल कारा में कोरोना वैक्सीनेशन शुरू, बंदियों के परिजनों से आधार कार्ड और मोबाइल नंबर की मांग मंडल कारा में कोरोना वैक्सीनेशन शुरू, बंदियों के परिजनों से आधार कार्ड और मोबाइल नंबर की मांग Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 04, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.