पूर्व सांसद आनंद मोहन की सम्मानजनक रिहाई को लेकर एक दिवसीय उपवास कार्यक्रम

फ्रेंड्स ऑफ आनंद के राज्य स्तरीय आह्वान पर बिहार प्रदेश के सभी जिलों में फ्रेंड्स ऑफ आनंद के सक्रिय साथियों और शुभचिंतकों के द्वारा कवि, लेखक और साहित्यकार पूर्व सांसद आनंद मोहन के सम्मानजनक रिहाई को लेकर एक दिवसीय उपवास कार्यक्रम रखा गया. 

मधेपुरा में जयपालपट्टी में स्थित फ्रेंड्स ऑफ आनंद मधेपुरा के कार्यालय में वार्ड पार्षद रेखा यादव की अध्यक्षता में कोरोना गाइडलाइन को देखते हुए एक दिवसीय उपवास कार्यक्रम का आयोजन किया गया.
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए फ्रेंड्स ऑफ आनंद की संयोजक वार्ड पार्षद सह सशक्त स्थाई समिति सदस्य रेखा यादव ने राजनीतिक बयान जारी करते हुए कहा कि हमलोग पूर्व सांसद आनंद मोहन की सम्मानजनक रिहाई की मांग रखते हुए राज्य सरकार का ध्यान इस ओर आकृष्ट कराना चाहते हैं कि पूर्व सांसद बेगुनाह होते हुए भी जेल की कालकोठरी में पिछले 14 वर्षों से कैद हैं. इस दौरान उनके घर में कोई शुभ कार्य हुआ हो, किसी की मृत्यु हुई हो या उनकी बूढ़ी मां की तबीयत खराब हुई हो तो भी एक पैरोल तक तक नहीं मिला है.

पूर्व पार्षद सह सामाजिक कार्यकर्ता ध्यानी यादव ने कहा कि पूर्व सांसद आनंद मोहन ने जेल की काल कोठरी में बंद रहते हुए कई काव्य कविता की रचना की, जिसमें दशरथ मांझी "द माउंटेन मैन"  को सी.बी.एस.ई बोर्ड के बच्चों को पढ़ाया जाता है. पूर्व सांसद बेगुनाह होते हुए भी लगभग 14 वर्षों से अधिक की सजा काट चुके हैं. ऐसे में उनके आचरण को देखते हुए राज्य सरकार उनको जेल से रिहा करने हेतु कारगर कदम उठावे, नहीं तो हम लोग पूर्व सांसद की रिहाई को लेकर चरणबद्ध आंदोलन करने को बाध्य हो जाएंगे.   
       
फ्रेंड्स ऑफ आनंद के युवा अध्यक्ष अमित कुमार मोनी ने बताया कि एक ओर जहां सुप्रीम कोर्ट का आदेश निर्गत है कि कोई भी सजायाफ्ता कैदी जो अधिक दिनों से जेल में बंद है वैसे कैदी को कोरोना जैसी महामारी को देखते हुए राज्य सरकार परिहार बोर्ड का गठन कर बिना देर किए हुए रिहाई का मार्ग प्रशस्त कर सकते हैं. ऐसी स्थिति में राज्य सरकार को जल्द से जल्द पूर्व सांसद को रिहा करना चाहिए  ताकि आम जनमानस का न्याय के प्रति राज्य सरकार के प्रति आस्था बनी रहे.

फ्रेंड्स ऑफ आनंद के वरीय नेता सुचिन्द्र सिंह अधिवक्ता ने कहा कि बीते चुनाव में मिलर हाई स्कूल, पटना में आयोजित महाराणा प्रताप की जयंती समारोह में आदरणीय मुख्यमंत्री द्वारा घोषणा किया गया था कि पूर्व सांसद आनंद मोहन हमारे मित्रवत हैं. उनकी रिहाई जल्द से जल्द होगी. अब समय आ गया है देर से ही सही लेकिन आदरणीय मुख्यमंत्री अपने वायदे को पूरा करे.

इस मौके पर पार्षद रेखा यादव, पूर्व पार्षद सामाजिक कार्यकर्ता ध्यानी यादव, सुचिन्द्र सिंह अधिवक्ता, संजय राय समाजसेवी, रवीना कुमारी, बिन्देश्वरी यादव, फ्रेंड्स ऑफ आनंद के युवा प्रभारी दिवाकर यादव, मुकेश कुमार, सीताराम यादव, गोलु कुमार सहित अन्य फ्रेंड्स ऑफ आनंद के कार्यकर्ता एवं शुभचिंतक मौजूद रहे.
(नि. सं.)
पूर्व सांसद आनंद मोहन की सम्मानजनक रिहाई को लेकर एक दिवसीय उपवास कार्यक्रम पूर्व सांसद आनंद मोहन की सम्मानजनक रिहाई को लेकर एक दिवसीय उपवास कार्यक्रम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 25, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.