'सरकार अविलंब उचित मुआवजा किसानों के बैंक खातों में भेजें': बिट्टू कुमार

आज दिनांक- 29.05.2021 को दिन के 2:00 बजे भूपेन्द्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय मधेपुरा के स्नातकोत्तर विज्ञान संकाय के कौंसिल मेंबर सह आंतरिक परिवाद समिति सदस्य बिट्टू कुमार ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि यास चक्रवाती तूफान आने से पूरे बिहार में सब्जी, फल, मक्का एवं मूंग आदि की फसलें 80 प्रतिशत तक खराब हो चुकी है. खेतों में अभी भी पानी लगा हुआ है. पहले से ही  किसान कोरोना जैसे महामारी के चलते लॉकडाउन होने के कारण किसान टूटे हुए थे. अब बेमौसम वर्षा एवं चक्रवाती तूफान ने किसानों का आस ही छीन लिया है. 

बिट्टू ने कहा कि सरकार अविलंब उचित मुआवजा किसानों के बैंक खातों में भेजें, ताकि अगली फसल सुचारू रूप से किसान लगा सके एवं पूरे राज्य के किसानों का कृषि लोन भी राज्य सरकार माफ करें क्योंकि 2 वर्षों से किसानों को फसल का उचित दाम नहीं मिल पाया है. लॉकडाउन के कारण किसानों का स्थिति भी सही नहीं है. इसलिए किसानों का कृषि लोन माफ हो. जिससे किसानों को सहयोग मिल सके. क्योंकि किसानों की स्थिति बहुत ही खराब हो चुकी है. जिसके कारण किसान आत्महत्या को मजबूर हो रहे हैं.

'सरकार अविलंब उचित मुआवजा किसानों के बैंक खातों में भेजें': बिट्टू कुमार 'सरकार अविलंब उचित मुआवजा किसानों के बैंक खातों में भेजें': बिट्टू कुमार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 29, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.