टीकाकरण के बाद भी कोविड नियमों का पालन जरूरी : सिविल सर्जन

कोरोना का टीका अन्य वैक्सीन की तरह ही पूर्णतया सुरक्षित है. इसे लगाने के बाद कोई परेशानी नहीं होती है. लगातार दो वर्षों से जनजीवन कोरोना के कारण ठहर गया है. उस से मुक्ति दिलाने में यह टीका बड़ी भूमिका निभायेगा. 

मधेपुरा के सिविल सर्जन ने बताया कि वैक्सीन एक बार फिर बड़े बदलाव का वाहक बनेगी. जिस तरह से पोलियो तथा अन्य वायरस का भारत से खात्मा हुआ है उसी तर्ज पर कोरोना से भी मुक्ति संभव होगी. टीकाकरण में शामिल लोगों ने कहा कि टीका पूरी तरह सुरक्षित हैं. आपकी बारी आने पर जरूर लगाएं. जिले में अब तक 185000 व्यक्ति टीका ले चुके हैं, उन्हें किसी तरह से कोई परेशानी नहीं हुई. कोरोना का टीका लेने से कोई साइड इफेक्ट नहीं होता है. टीका लेने के लिए दूसरों को भी प्रेरित करें. 

बतया कि प्रथम एवं दूसरे डोज के टीकाकरण को लेकर जिले में टीकाकरण वाहन विशेष अभियान चलाया जा रहा है.

टीकाकरण के बाद भी कोविड नियमों का पालन जरूरी : सिविल सर्जन  

सिविल सर्जन डा. अमरेन्द्र नारायण शाही ने बताया कि टीकाकरण से लोगों में कोविड टीकाकरण को लेकर जागृति आई है एवं आत्मविश्वास भी जगा है. लोगों को भ्रामक बातों में न आकर टीकाकरण के लिए एक दूसरे का मनोबल बढ़ाया जाना चाहिए. वहीं राज्य सरकार के आदेश के अनुसार टीकाकरण वाहन हर क्षेत्र में जा कर टीका दे रही है और जहां-जहां टीकाकरण स्थल बनाया गया वहाँ भी जाकर टीका जरूर लें. टीकाकरण के प्रथम डोज के उपरांत 84 दिनों के अंतराल में दूसरा डोज दिया जायेगा. अतः जरूरी है कि लोग टीकाकरण के उपरांत भी नियमों का पालन जरूर करें.

(नि. सं.)

टीकाकरण के बाद भी कोविड नियमों का पालन जरूरी : सिविल सर्जन टीकाकरण के बाद भी कोविड नियमों का पालन जरूरी : सिविल सर्जन  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 29, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.