सुपौल में कार में लगी आग और दो लोगों की मौत के बाद पहुँची फॉरेंसिक टीम (वीडियो)

सुपौल जिले के छातापुर थानाक्षेत्र के माधोपुर स्थित सुरसर नदी पर गुरूवार की रात एक कार में अचानक आग लगने से सवार दो व्यक्ति की मौत मामले में मृतकों की पहचान हो गई है. पुलिस के अनुसार मृतकों की पहचान हुलिया और परिजनों द्वारा की गई पहचान तथा टावर लोकेशन के आधार पर हुई है, जिसमें एक व्यक्ति मधेपुरा जिलान्तर्गत शंकरपुर थानाक्षेत्र के मधैली बाजार वार्ड संख्या 15 निवासी 23 वर्षीय रवि साह है, जोकि हादसे में खाक हुए कार के मालिक सुरेश साह का पुत्र है. वहीं दूसरे व्यक्ति की पहचान इसी थानाक्षेत्र के परसा वार्ड संख्या पांच निवासी अजय साह के पुत्र 35 वर्षिय अनिल साह के रूप में हुई है, रवि कार में पिछले सीट पर था जबकि चालक सीट पर अनिल बैठा हुआ पाया गया.

इधर घटना स्थल पर मौजूद अनिल के पिता ने बताया कि अनिल को आजतक चारपहिया वाहन चलाते नहीं देखा है, ऐसे में उसके शव को चालक सीट पर पाया जाना समझ से परे है. मृतक रवि साह के परिजनों की मानें तो अनिल बुधवार की संध्या उनके घर आया और कार किराये पर लेने की बात बताकर रवि के साथ निकल गया, वहीं अनिल के पिता का कहना है कि रवि उनके घर आया और किसी स्कूल से घूमकर आने की बात कहते हुए अनिल को साथ लेकर चला गया. दोनों मृतक के परिजनों के बयानों में विरोधाभास नजर आ रहा है. ऐसे में पुलिसिया अनुसंधान तथा फोरेंसिक जांच के बाद ही हादसे की वजह और सच्चाई सामने आ सकती है, मौसम खराब रहने के बावजूद शुक्रवार की सुवह से ही  घटना स्थल पर सैकड़ों लोगों की भीड़ लगी रही, भीड़ में शामिल लोगों द्वारा हादसे की स्थिति और कारणों को लेकर कई तरह के कयास लगाये जा रहे थे.

लैब में सैंपलों की जांच होने के बाद ही हादसे के कारणों का पता चल पायेगा

भागलपुर की फोरेंसिक टीम ने शुक्रवार अपराह्न घटना स्थल पर पहुंचकर आवश्यक कार्यवाही की. चार सदस्यीय टीम के द्वारा तकरीबन आधे घंटे तक जले कार का मुआयना किया गया, जिसके बाद कार के अंदर और बाहर से कई प्रकार के नमूने एकत्रित किये गये. टीम में शामिल एक्सपर्ट सदस्य ने बताया कि अभी प्राथमिक स्तर पर जांच कर आवश्यक नमूने एकत्रित किये गये हैं, लैब में पूर्ण रूप से नमूने की जांच होने के बाद हादसे के कारणों का पता चल पायेगा. हालांकि उन्होंने अपना और सदस्यों का नाम बताने से साफ इनकार कर दिया, साथ ही नमूने की जांच कब तक पूरी होगी और पुलिस को कितने दिनों में जांच रिपोर्ट उपलब्ध हो पायेगा यह बताने से भी इनकार कर दिया. फोरेंसिक टीम के वापस लौट जाने के बाद पुलिस फिलहाल शवों को पोस्टमार्टम के लिए भागलपुर भेजने की तैयारी में जुटी हुई थी. त्रिवेणीगंज पुलिस इंस्पेक्टर राजेश कुमार, थानाध्यक्ष संदीप कुमार सिंह, छातापुर थानाध्यक्ष अभिषेक अंजन, भीमपुर थानाध्यक्ष सुबोध यादव व जदिया थाना पुलिस सहित सशस्त्र बल मौके पर कैंप कर रहे थे.

(नि. सं.)

सुपौल में कार में लगी आग और दो लोगों की मौत के बाद पहुँची फॉरेंसिक टीम (वीडियो) सुपौल में कार में लगी आग और दो लोगों की मौत के बाद पहुँची फॉरेंसिक टीम (वीडियो) Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 28, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.