कोविड वैक्सीनेशन के लिए भीड़ से बचें, खुद रजिस्ट्रेशन कर सीधे पहुंचे

कोरोना का प्रभाव एक बार फिर तेजी से बढ़ रहा है और इस बार कोरोना पहले से भी खतरनाक रूप में लोगों को अपनी गिरफ्त में ले रहा है. ऐसे में देश भर में इसके वैक्सीनेशन के लिए लोग आगे आ रहे हैं. मधेपुरा जिला मुख्यालय में सदर अस्पताल के साथ-साथ मेडिकल कॉलेज में भी वैक्सीनेशन की व्यवस्था की गई है. पर अक्सर वैक्सीनेशन के लिए अस्पताल जाकर रजिस्ट्रेशन करने वालों की लम्बी लाइन देखी जा रही है. ये लाइन भी एक भीड़ की तरह है जिससे यदि बच सकें तो और भी बेहतर. ऐसे में अस्पताल जाकर रजिस्ट्रेशन में लगने वाले समय को आप आसानी से बचा सकते हैं. सरकार ने वैक्सीनेशन के लिए सेल्फ-रजिस्ट्रेशन की ऑनलाइन भी व्यवस्था की है जहाँ आप बेहद आसानी से कोविड वैक्सीनेशन के लिए अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं. 

सदर अस्पताल, मधेपुरा के डाटा एन्ट्री ऑपरेटर नौशाद अंसारी बताते हैं कि इसके लिए मोबाइल से  https://selfregistration.cowin.gov.in/ लिंक पर जाकर बस पहले अपना मोबाइल नंबर भरना है और फिर मोबाइल पर आये OTP (One Time Password) को भरने के बाद एक फोटो आईडी का नंबर और जन्मतिथि भरने पर आपका रजिस्टेशन तुरंत ही हो जाता है. इसपर आप स्थान, जहाँ आप वैक्सीनेशन लेना चाहते हैं और तिथि व समय भी भर सकते हैं. इसके बाद आप वहाँ जेनेरेट हुए रेफेरेंस आईडी के साथ निर्धारित समय पर फोटो आईडी कार्ड व सम्बंधित मोबाइल के साथ पहुँच कर वैक्सीन ले सकते हैं. 

(नि. सं.)

कोविड वैक्सीनेशन के लिए भीड़ से बचें, खुद रजिस्ट्रेशन कर सीधे पहुंचे कोविड वैक्सीनेशन के लिए भीड़ से बचें, खुद रजिस्ट्रेशन कर सीधे पहुंचे Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 13, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.