सत्यम हत्याकांड में अभी तक एक भी गिरफ्तारी नहीं, पुलिस खाली हाथ

बीते बुधवार को मधेपुरा जिले के गम्हरिया में सेंट माइकल प्ले स्कूल गम्हरिया के स्कूली बच्चे सत्यम कुमार की मौत की खबर सुनने के बाद ग्रामीणों के द्वारा सिंहेश्वर-सुपौल मुख्य पथ को 8 घंटे तक जाम किया था और बड़े अधिकारी के आने के बाद जाम को आश्वासन के बाद हटाया गया था, मगर 72 घंटे बीत जाने के बाद भी अभी तक हत्या के आरोपी पुलिस के गिरफ्त से बाहर हैं. वहीं परिजनों द्वारा आरोप लगाया जा रहा है कि पुलिस के द्वारा हत्यारोपी को पकड़ने में क्या मुश्किल आ रही है जो अभी तक स्कूल संचालक गौरव कुमार को नहीं पकड़ पा रही है. परिजन बता रहे हैं कि पुलिस चाहे तो घंटों में गौरव व हत्या में शामिल सभी लोग पुलिस की गिरफ्त में होंगे.

सत्यम हत्याकांड आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस को करना चाहिए वैज्ञानिक अनुसंधान. पुलिस के द्वारा सत्यम हत्याकांड में सीसीटीवी खंगालने पर बहुत सारे एविडेंस हाथ लग सकते हैं. वहीं अगर पुलिस वैज्ञानिक अनुसंधान करे तो आरोपी के कॉल डिटेल्स सहित स्कूल में रह रहे सभी शिक्षकों के कॉल डिटेल्स की जांच की जाए तो जल्द ही हत्या की गुत्थी सुलझ सकती है और हत्यारा पुलिस के गिरफ्त में होगा.

थाना अध्यक्ष अमित कुमार राय ने बताया कि सत्यम हत्याकांड के आरोपी गौरव सहित सभी आरोपी की तलाश पुलिस जगह-जगह कर रही है.

प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के द्वारा कहा जा रहा है कि सेंट माइकल प्ले स्कूल मेरे सदस्य नहीं हैं और वहीं शिक्षा पदाधिकारी बता रहे हैं कि सेंट माइकल प्ले स्कूल का कोई भी रजिस्ट्रेशन या किसी प्रकार की जानकारी विभाग को नहीं दिया गया है तो किस आधार पर सेंट माइकल प्ले स्कूल चल रहा था. इस बात की चर्चा जगह-जगह चल रही है कि बिना किसी लाइसेंस का विद्यालय कैसे चलाया जा रहा था.

हत्या के दिन हॉस्टल में और भी थे बच्चे

सेंट माइकल प्ले स्कूल में जिस दिन सत्यम की हत्या हुई थी उस दिन हॉस्टल में और भी बच्चे थे हत्या के बाद हॉस्टल में रह रहे बच्चे आखिर कहां गए क्या वह सभी बच्चे सही सलामत घर पहुंचे या नहीं यह भी एक पहेली बनी हुई है.

बच्चों को पहले छुपाया बाद में सत्यम के शव को लगाना चाहते थे ठिकाना

हत्या के बाद संचालक विद्यालय छोड़ कर फरार होने की स्थिति में बच्चे को कहां छुपाया यह एक जांच का विषय है. लोगों की माने तो बीती बुधवार को स्कूल संचालक पहले बच्चों व शिक्षकों के साथ दो रसोइया नजदीक के एक निजी विद्यालय में छुपाया, उसके बाद सत्यम के शव को लेकर नाटकीय ढंग से बीमारी का बहाना बनाया और गम्हरिया पीएचसी ले गया परंतु उनकी चालाकी काम नहीं आयी. सत्यम के शव को ही इलाज कराने के नाम पर जननायक कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कॉलेज ले जाया गया और वहां शव को फेंक कर चलते बने और आज तक फरार चल रहा है स्कूल संचालक गौरव कुमार.

बहरहाल जिले के गम्हरिया प्रखंड स्थित सेंट माइकल प्ले स्कूल के हॉस्टल में रह रहे 10 वर्षीय सत्यम की हत्या के बाद वजह समेत कई राज अभी खुलना बाकी है.

सत्यम हत्याकांड में अभी तक एक भी गिरफ्तारी नहीं, पुलिस खाली हाथ सत्यम हत्याकांड में अभी तक एक भी गिरफ्तारी नहीं, पुलिस खाली हाथ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 11, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.