सरकार के आदेश की धज्जियां उड़ाने से बाज नहीं आ रहे कोचिंग संचालक

कोरोना संक्रमण के एक बार फिर से तेजी से फैलने के बाद राज्य सरकार ने सूबे के सभी शिक्षण संस्थान को 18 अप्रैल 2021 तक बंद रखने का आदेश जारी किया है. इसके बावजूद मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र के गोल बाजार से काशीपुर की ओर जाने वाली सड़क पर विभिन्न हिस्से में कई कोचिंग धड़ल्ले से संचालित किए जा रहे हैं. जहां छात्र-छात्राओं का झुंड कोरोना संक्रमण के फैलने का आमंत्रण दे रहा है. कोचिंग संचालक सरकार की धज्जियां उड़ाने से बाज नहीं आ रहे हैं.

कोरोना संक्रमण के चेन को तोड़ने और सरकार के गृह विभाग के आदेश का कड़ाई से पालन कराने के लिए दिशा निर्देश दिए गए सरकार के आदेश का पालन करने को कहा. अधिकारियों ने कहा कि सरकार के आदेशानुसार 18 अप्रैल 2021 तक सभी कोचिंग, स्कूल व शिक्षण संस्थान को बंद रखना है. इस अवधि के बाद आदेश मिलने के बाद ही कोचिंग संस्थान खोला जाना है. मुरलीगंज एचपी गैस एजेंसी से चंद कदम उत्तर की ओर एक प्राइवेट मकान में भी कोचिंग संचालित किया जा रहा था. झील चौक स्थित फुलवारी में दो जगहों पर कोचिंग चलाए जा रहे थे. गोल बाजार स्थित भी एक कोचिंग संस्थान में सुबह की शिफ्ट में कोचिंग प्रारंभ हो जाती है.

प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी सूरज प्रसाद यादव ने बताया कि कोचिंग संचालकों को कोचिंग बंद रखने का आदेश दिया गया है. इसके बावजूद कोचिंग संस्थान खुला पाया गया तो उन संचालकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. अब सोमवार को इसकी जांच की जाएगी कि शहर के किन क्षेत्रों में कोचिंग संस्थान संचालित किए जा रहे हैं

मामले में जिला शिक्षा पदाधिकारी जगतपति चौधरी ने मामले में बताया कि जो भी कोचिंग संस्थान खुले होंगे जांच कर उन पर प्राथमिकी दर्ज करवाई जाएगी।

सरकार के आदेश की धज्जियां उड़ाने से बाज नहीं आ रहे कोचिंग संचालक सरकार के आदेश की धज्जियां उड़ाने से बाज नहीं आ रहे कोचिंग संचालक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 10, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.