उत्साहपूर्वक मनाया गया 85वां त्रिमूर्ति शिव जयंती महोत्सव

प्रजापिता ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय के मुरलीगंज सेवा केन्द्र द्वारा 85वां त्रिमूर्ति शिव जयंती महोत्सव उत्साहपूर्वक मनाया गया

मुरलीगंज में आज दिन के 11:00 बजे प्रजापति ब्रह्म कुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय सेवा केंद्र में 85वां त्रिमूर्ति शिव जयंती समारोह दीप प्रज्वलित कर महोत्सव का उद्घाटन किया गया, जिसमें समस्तीपुर से पधारे कृष्ण भाई जी, चैम्बर ऑफ कॉमर्स के सचिव विनोद बाफना, वार्ड पार्षद् दिनेश मिश्रा, व्यवसायी इंदर चंद बोथरा, सेवा केन्द्र प्रभारी रूबी बहन ने सामूहिक रूप रूप से भाग लिया.

समारोह को संबोधित करते हुए समस्तीपुर से पधारे कृष्ण भाई जी ने कहा कि शिवरात्रि परमात्मा शिव के कलियुग अंत की अज्ञानता की अंधियारी रात्रि में दिव्य अवतरण का यादगार पर्व है. जैसे घोर रात्रि के बाद सवेरा होता है ठीक वैसे ही दुःख, अशान्ति, अज्ञानता की घनघोर रात्रि के बाद ज्ञान सूर्य परमात्मा शिव के ज्ञान प्रकाश से सुख, शान्ति, प्रेम की सतयुगी दुनिया का आना अवश्यंभावी है. उन्होंने कहा कि परमात्मा का यह दिव्य कार्य गुप्त रीति से चल रहा है. जो आत्माएं स्वयं को परमपिता परमात्मा शिव की संतान समझकर उनसे अपना संबंध जोड़ती हैं- राजयोग की इस विद्या से आत्मा की विकारों रूपी बीमारियां समाप्त होती जाती हैं और उसके श्रेष्ठ दैविक संस्कार जागृत हो जाते हैं. यह दुनिया दैवी राजस्थान और भारत फिर से सोने की चिड़िया बन जाता है. उन्होंने सभी से इस पावन अवसर पर राजयोग की प्राचीनतम महान विद्या को सीखकर अपने जीवन को कलह-क्लेश से मुक्त और खुशी व सद्गुणों से युक्त करने का आह्वान किया.

सेवा केन्द्र प्रभारी रूबी बहन ने शिवरात्रि के महात्म्य को स्पष्ट करते हुए कहा कि यह पर्व सभी पर्वों में महानतम है. परमपिता परमात्मा शिव ज्योति बिंदु स्वरूप हैं, परमधाम निवासी हैं, कलियुग अंत और सतयुग आदि के मध्य में इस सृष्टि पर अवतरित होते हैं. परमपिता परमात्मा शिव इस पतित तमोप्रधान दुनिया को बदल पावन सतोप्रधान दुनिया बनाने का कर्तव्य करते हैं और वह ज्ञान, गुण शक्तियों के सागर हैं. शिवलिंग परमात्मा के ज्योति स्वरूप का यादगार है. उन्होंने सभी से आह्वान किया कि इस विशेष दिवस पर अपने जीवन की बुराइयां को परमात्मा को अर्पित करें तो भगवान शिव प्रसन्न होकर हमारा जीवन खुशहाल बना देंगे.

समारोह को दिनेश मिश्रा, विनोद बाफना और इंद्र चंद बोहरा ने भी संबोधित किया. सहरसा से आये अवधेश भाई और जयप्रकाश भाई भी मंच पर उपस्थित रहे.

कार्यक्रम के अंत में शिव ध्वजारोहण किया गया. सभी से शिव ध्वज के नीचे आत्म-उन्नति के संकल्प करवाए गए और प्रसाद दिया गया. समारोह में उपस्थित सैकड़ों लोगों ने महोत्सव का आनंद लिया.

उत्साहपूर्वक मनाया गया 85वां त्रिमूर्ति शिव जयंती महोत्सव उत्साहपूर्वक मनाया गया 85वां त्रिमूर्ति शिव जयंती महोत्सव Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 08, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.